भास्कर अपील:मेला घूमने के दौरान सावधानी बरतना भी जरूरी

शेखपुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के प्रवेश द्वार पर लगाया गया बैरियर। - Dainik Bhaskar
शहर के प्रवेश द्वार पर लगाया गया बैरियर।
  • मदद के लिए जारी किए गए है नम्बर, किसी तरह की परेशानी होने पर तुरंत करें सूचित

मंगलवार से ही मां भगवती का दरबार सज चुका है। सपरिवार मां शेरावाली के दर्शन को लेकर कई दिनों से शहरवासियों की तैयारी की चल रही है। लेकिन, पूजा पंडालों और मेले में जुट रही भीड़ को देख कर कई लोग घर से निकलने में हिचक रहे हैं। ऐसे में कुछ बातों पर ध्यान रखने से आप कई परेशानियों से बेफिक्र रह सकते हैं। भक्तों की चहल-पहल से सड़कों पर भीड़ बढ़ने लगी है। ऐसे में असामाजिक तत्व भी सक्रिय हो भीड़ का फायदा उठा घटना को अंजाम देने के फिराक में लगे रहते हैं। मेला घूमने के दौरान लोगों को अपने स्तर से भी सतर्कता बरतने की जरूरत है। आपकी जरा सी असावधानी असामाजिक तत्वों के काम को आसान कर सकता है। इसलिए जब मेला घूमने निकले तो विशेष रूप से सावधानी बरतें। ऐसे में निम्न बातों पर ध्यान रख आप कई परेशानियों से बेफिक्र रह सकते हैं।

ज्यादा आभूषण पहनकर न निकलें
घूमने के वक्त पंडालों में ज्यादा समय न दें। मां के दर्शन को अन्य श्रद्धालुओं के लिये भी पंडालों में जगह दें। ज्यादा स्वर्णाभूषण पहन मेला में घूमना ठीक नहीं है। इससे आपका भी ध्यान बंटा रहेगा और असामाजिक तत्व भी मौके का फायदा उठाने की ताक में रहेंगे

बच्चों के जेब में डाल दें मोबाइल नंबर

मेले में निकलने से पहले बच्चों की जेब में मोबाइल नंबर व अपना पता लिखकर डाल दें। ताकि, भीड़भाड़ में अगर बच्चा आपके हाथ से छूट भी जाये तो उसे ढूंढने में दिक्कत न हो। मोबाइल नंबर होने से किसी न किसी पूजा समिति अथवा प्रशासन के कंट्रोल रूम से बच्चे के बारे में आप तक सूचना जरूर पहुंच जाएगी।

खबरें और भी हैं...