पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनिवार्य:सरस्वती पूजा के लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य

शेखपुरा23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रतिमा लगाने वाली समितियों को प्रशासन से लेनी होगी अनुमति, डीजे बजाने पर रहेगी पाबंदी

शनिवार को एसपी कार्तिकेय के.शर्मा ने सभी थानाध्यक्षों के साथ बैठक कर जनवरी माह की अपराध रिपोर्ट की समीक्षा की। सरस्वती पूजा को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी थानाध्यक्षों को कई आवश्यक निर्देश भी दिए। इस बाबत एसपी ने बताया कि जनवरी माह की समीक्षा रिपोर्ट में कुर्की जब्ती सहित पुराने मामलों का निपटारा आदि की समीक्षा की गई है। तत्पश्चात सभी थानाध्यक्षों को फरवरी माह में किए जाने वाले कार्यों का लक्ष्य दिया गया। साथ ही थानाध्यक्षों को कई सालों से लंबित पड़े मामलों को जल्द से जल्द निपटारा कर, इसकी सूचना कार्यालय को अवगत कराने का निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पिछले महीने की समीक्षा रिपोर्ट में सभी थानों का कार्य बेहतर पाया गया है। शांति व्यवस्था बनाए रखने को दिए निर्देश : वहीं, 16 फरवरी को जिले के विभिन्न शिक्षण संस्थानों पर धूमधाम से सरस्वती पूजा का आयोजन किया जाएगा। जिसको लेकर जिले के सभी थानाध्यक्षों को एसपी ने शांतिपूर्ण माहौल में पूजा संपन्न कराने के विभिन्न स्थानों पर पुलिस बल की तैनाती करने का निर्देश दिया गया। एसपी ने कहा कि सरस्वती पूजा के लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य है। साथ ही सभी अधिकारियों को लाइसेंस की शर्तों का पालन कराने का निर्देश दिया गया। वहीं, बिना लाइसेंस के पूजा आयोजित करने की स्थिति में यदि कोई अप्रिय घटना होती है तो आयोजकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पूजा पंडालों में नंगी बिजली का तार नहीं होना चाहिए। कोविड गाइडलाइन का पालन भी जरुरी है।

साइबर क्राइम रोकने के लिए मांगा सहयोग

जिले में आए दिन बढ़ते साइबर क्राइम और बैंक में लूटपाट की घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर बैंकर्स ने एसपी से सहयोग मांगा है। जिस पर एसपी कार्तिकेय के.शर्मा ने कहा कि साइबर क्राइम और बैंकों में लूटपाट की घटना को रोकने के लिए सभी बैंकों का सहयोग होना जरूरी है। इसके साथ ही सभी बैंकर्स को अलर्ट रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा किसी व्यक्ति पर संदेह होने पर तुरंत इसकी सूचना कार्यालय को उपलब्ध कराये। जिस पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। साइबर क्राइम पर नियंत्रण करने को लेकर पुलिस पूरी तरह से सक्रिय है। वही साइबर क्राइम को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन हर संभव प्रयास कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें