पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कचरे का अंबार:नप में दो दिनों से छुट्टी रहने से घाट व बाज़ारों की सड़कों पर फैला कूड़े-कचरे का अंबार

शेखपुरा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में शनिवार को उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही लोक आस्था का महापर्व छठ व्रत संपन्न हो गया। वहीं, जिले भर में भक्ति और आस्था के इस पावन पर्व के संपन्न होने के बाद छठ घाटों से लेकर शहर के बाजारों तक जगह-जगह कूड़े-कचरे का अंबार लगा हुआ है।

छठ घाटों के आसपास व नदी तालाबों में फैली गंदगी और बिखरा हुआ पूजा का सामान स्वच्छ भारत अभियान का मज़ाक उड़ा रही है। दरअसल, छठ व्रत को लेकर नहाय-खाय के साथ 4 दिन तक धार्मिक रस्में पूरी की जाती हैं। जिसमें सबसे महत्वपूर्ण अस्त होते सूर्य तथा उदय होते सूर्य को अर्घ्य देना शामिल रहता है। इसको लेकर बड़ी सख्या में लोग पूजा-अर्चना के सामग्री के साथ डाला लेकर छठ घाट पर पहुंचते है। सूर्य को अर्घ्य देते हुए पूजा का सामान घाट के किनारे पर रखा जाता है। इसके साथ ही छठ घाट पर व्रतियों के द्वारा पूजा-अर्चना किया जाता है। वहीं, पूजा अर्चना के बाद पूजन समाग्री को उसी स्थल पर छोड़ दिया जाता है। जिसे उस स्थान पर पूजन सामग्री से कूड़े-कचरे का अंबार लग जाता है। इस तरह के कूड़े फैलाने में अहम भूमिका अस्थायी दुकानों की होती है। दरअसल, पिछले दो दिनों से नगर परिषद के सफाई कर्मी की छुट्टी रहने के कारण विभिन्न स्थानो पर कूड़े-कचरे का अंबार लगा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें