पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनियमितता:नल-जल योजना में भारी अनियमितता

शेखपुरा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बरबीघा प्रखंड की सामस बुजुर्ग पंचायत अंतर्गत रमजानपुर गांव में चल रहे नल जल योजना में संवेदक द्वारा भारी अनियमितता बरती जा रही है। सरकारी नियमावली के अनुसार पाइप को जमीन के अंदर लगभग 3 फीट के गड्ढे खोदकर बिछाना है लेकिन मजदूरों द्वारा महज आधे फीट के गड्ढे करके पाइप को बिछाया जा रहा है। जिससे भविष्य में पाइप के क्षतिग्रस्त होने की संभावना से भी इनकार  नहींं किया जा सकता। ग्रामीण मुनेश्वर राम, चंदन कुमार आदि ने बताया कि गाँव मे नल जल योजना का कार्य लगभग 1 वर्ष से अधिक समय से चल रहा है लेकिन आज तक पूरा  नहींं हो पाया।

पाइप बिछाने के लिए गांव के हर गली में गड्ढा खोदा गया, जिसमें हल्की बारिश में ही जल जमाव की स्थिति उत्पन्न होने के कारण ग्रामीणों को पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। गांव के एक भी घर में आज तक नल जल योजना का पानी भी  नहींं पहुंच पाया है।कई टोले में चापाकल खराब होने के कारण लोगों को पेयजल की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है। वहीं, इस संबंध में जब नल जल योजना के संवेदक से बात की गई उन्होंने कहा कि पीएचइडी विभाग के अनुसार बोरिंग चालू होने के 3 महीने के बाद पाइप में होने वाले लीकेज को चेक करने के बाद हे गड्ढे को भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल मिल जाएगा। युद्धस्तर पर मजदूरों को लगाया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें