पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई पहल:मनिहारी परिवार ने गौशाला को दान में दी ई-रिक्शा

शेखपुरा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रतिदिन बाजारों से बची सब्जी संग्रह कर गौशाला तक पहुंचाएगा वाहन

जिले में गौ वंश पालन के लिए गंगा मनिहारी परिवार के द्वारा गौशाला को ई.रिक्शा दान में दिया है। इसकी जानकारी देते हुए गौशाला के सचिव ज्योतिष कुमार ने बताया कि ई.रिक्शा के माध्यम से प्रतिदिन शहर के विभिन्न बाजारों में जाकर बची सब्जी को इकट्ठा कर गौशाला में लाया जाएगा। जिससे कूड़े में फेंकी जा रही सब्जी से पशुओं को चारा उपलब्ध हो पायेगा और सब्जी मंडी को गंदगी से भी राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि गौशाला में पशुओं को मल्टीविटामिन, मल्टीमिनरल मिल पाएगा तथा गौशाला में आर्थिक मजबूती भी आएगी। शहर के बाईपास रोड में संचालित यह गौशाला अपने स्थापना के 100 वर्ष पूरे करने के करीब है। लेकिन उचित देखभाल के अभाव में गौशाला का समुचित विकास नहीं हो पाया है।

जिसके कारण यहां रही गायों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था इसमें कुछ गायों की मौतें भी हो चुकी थी। इसके बाद लोगों ने आगे बढ़-चढ़कर इसे फिर से समृद्ध बनाने की कोशिश करनी शुरू किया है। इसके तहत लोगों का सहयोग भी मिल रहा है। वर्तमान समय में गौशाला में गायों के साथ ही बछड़े और सांड को मिलाकर 50 गोवंश यहां पर हैं। जिसकी देखरेख गौशाला कमेटी करती है। इस अवसर पर गुरु प्रसाद, अमित कुमार, सचिन कुमार, गुड्डू, सुशांत कुमार आदि लोग मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser