पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नवरात्र 17 से शुरू:नवमी-दशमी एक ही दिन, विशेष संयोग के साथ मनाया जाएगा दशहरा

शेखपुरा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अनलाॅक 5 में नवरात्रि में ऐसा पहली बार होगा, जहां पंडाल नहीं बनाए जाएंगे

नवरात्र 17 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। 9 दिन की उपासना के बाद दशमी को दशहरा मनाते हैं। कोरोना संक्रमण के कारण अनलाॅक 5 में नवरात्रि में ऐसा पहली बार होगा, जहां पंडाल नहीं बनाए जाएंगे। सार्वजनिक रूप से साउंड सिस्टम नहीं लगाए जाएंगे। मेला सा नजारा नहीं देखने को मिलेगा। गृहमंत्रालय ने भी इसके लिए गाइडलाइन जारी कर दिया है। जिसके अनुसार किसी भी प्रकार के मेले की अनुमति नहीं होगी। दुर्गा पूजा इस बार विशेष संयोग के साथ मनाया जाएगा।

बुधादित्य और स्वार्थ सिद्धि जैसे खास योग इस बार शक्ति साधना को और महत्वपूर्ण बनाएंगे। देवी भक्तों को माता की आराधना और सिद्धि के लिए अवसर मिलेंगे। नवरात्रि को लेकर प्रशासन ने बेशक पाबंद जारी किए हो, लेकिन मंदिरों के अंदर घरों में दुर्गा पूजा की तैयारियां शुरू हो गई है। पंडित शशि भूषण मिश्रा ने बताया कि इस नवरात्रि में देवी आराधना करने वालों को सिद्धियां प्राप्त करने का अवसर मिलेगा। घटस्थापना शनिवार को तुला राशि का चंद्रमा चित्रा नक्षत्र विष्कुंभ योग करण रहेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें