पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विस चुनाव:जागरूक नहीं कर रहे,बुला रहे कोरोना को

शेखपुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वीप कोषांग के माध्यम से जिलेभर में वोटरों को जागरूक किया जा रहा

बिहार विधान सभा आम निर्वाचन के सफल स्वच्छ एवं भयमुक्त वातावरण में कराने के लिए डीएम के निर्देश पर स्वीप कोषांग के द्वारा लगातार जिले भर में मतदाता जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसको लेकर शनिवार को जिले के विभिन्न प्रखंड शेखपुरा, अरियरी, चेवाड़ा, घाटकुसुंभा तथा शेखोपुरसराय में जीविका दीदी एवं आंगनवाड़ी सेविका के माध्यम से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। साथ ही सभी को शपथ दिलाया गया तथा मतदाता जागरूकता रैली भी निकाली गयी। लेकिन इस दौरान कोविड-19 का ख्याल नहीं रखा गया।

इस दौरान उक्त सभी कर्मी बिना मास्क के ही सोशल डिस्टेंस का धज्जियाँ उड़ाते हुए विभिन्न कार्यक्रमों में भाग ले रहे है। हालांकि मतदाता जागरूकता अभियान के तहत लोगों को कोविड-19 के तहत मास्क लगाकर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए प्रत्येक मतदाता को वोट डालने के लिए प्रेरित कर रहे है। लेकिन कार्यक्रम में शामिल जीविका दीदी एवं आंगनवाड़ी सेविका कोविड-19 का धज्जियाँ उड़ाते दिखे। इससे तो यही लगता है उक्त कर्मी मतदाता को जागरूक नहीं कोरोना को बढ़ावा दे रहे है।

पहले मतदान तब करेंगे जलपान
समसखुर्द पंचायत के बबनबीघा गांव में पोषण अभियान के साथ-साथ मतदान जागरूकता अभियान चलाया गया। साथ ही पोषण को स्थानीय लोगों को विस्तृत जानकारी दी गई। जिसमें महिला सुपरवाइजर ने बताया कि जन्म के 6 माह के बाद बच्चों को ऊपरी आहार दिया जाता है। इसमें खिचड़ी, खीर आदि पदार्थ दिए जाते हैं। इससे बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास तेजी से होता है। वहीं, 06 माह तक बच्चों को केवल मां का दूध दिया जाता है। इसके साथ मतदाताओं को 28 अक्टूबर को अवश्य मतदान करने का अपील की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें