पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उदासीनता हावी:नल-जल का कार्य नहीं होने से नहीं मिल रहा लाभ

शेखपुरा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भटचक गांव में पिछले एक साल से किया जा रहा है योजना का कार्य

सदर प्रखंड अंतर्गत भटचक गांव में पिछले 1 साल से नल जल का कार्य पूरा नहीं होने के कारण ग्रामीणों को पेयजल का लाभ नहीं मिल रहा है। इस बाबत ग्रामीण सुबोध महाराज, प्रभु कुमार, शिवम कुमार, नितीश कुमार, प्रकाश महाराज सहित अन्य लोगों ने बताया कि नल जल योजना के तहत टंकी लगाने को लेकर फॉउंडेशन का निर्माण कर दिया गया है। इसके साथ ही 2 टंकी को भी मंगा कर रख दिया गया है लेकिन अभी तक उसे स्थापित नहीं किया गया। जिसके कारण ग्रामीणों के घरों तक पेयजल नहीं पहुंच रही है। उन्होंने कहा शुरुआती दौर में बोरिंग कर सीधा पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा था। लेकिन टंकी का निर्माण नहीं होने के कारण वह भी व्यवस्था को बंद कर दिया गया है। जिसके कारण ग्रामीण स्कूल के पास स्थित एकमात्र चापाकल से अपनी प्यास बुझा रहे हैं।

नाले के पानी का निकास नहीं होने से उपजाऊ जमीन हो रहीे बर्बाद

वहीं, भटचक गांव में नाले की पानी के निकास नहीं रहने के कारण किसानों की उपजाऊ जमीन बर्बाद हो रहे हैं। जिसको लेकर प्रशासन से मदद की गुहार लगाया है। ग्रामीणों ने कहा कि सिरारी रेलवे स्टेशन का निर्माण किया जा रहा है। जिसके कारण रेलवे के स्टेशन के समीप से गुजरने वाले पानी के निकास के नाले को पूरी तरह से अवरुद्ध कर दिया गया है। जिसके कारण 1000 बीघा से अधिक उपजाऊ भूमि बर्बाद हो रही है। उन्होंने कहा बरसात के मौसम में किसानों को अधिक परेशानी होगी। रेलवे के द्वारा स्टेशन के निर्माण के कारण पानी के निकास के नाले को बंद किया जा रहा है। जिससे कैथमा,भटचक सहित विभिन्न गांव से आने वाला पानी भटचक गांव के खेतों में जमा हो जाएगी। जिसके कारण वहां पर फसल उपजाना मुश्किल हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें