पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सख्ती:जिलों में लॉकडाउन के दौरान वाहनों की आवाजाही के लिए अब लेना होगा ई-पास

शेखपुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुकानों को बंद कराते अधिकारी । - Dainik Bhaskar
दुकानों को बंद कराते अधिकारी ।

सरकार द्वारा 15 मई तक लगाए गए लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक परिवहन, स्वास्थ्य सेवा से जुड़े वाहन और सरकारी कार्यालय से जुड़े वाहन ही चल सकेंगे। डीएम द्वारा जारी आदेश में कहा है कि सार्वजनिक परिवहन, स्वास्थ्य सेवा से जुड़े वाहन, सरकारी कार्यालयों के वाहन, यात्री जिनके पास यात्रा टिकट हो के निजी वाहन, सभी प्रकार के मालवाहक वाहन तथा अंतर्राज्यीय मार्गो पर अन्य राज्यों को जाने वाले वाहन को छोड़कर सभी प्रकार के वाहनों का परिचालन बंद रहेगा।

किसी विशेष कार्य के लिए निजी वाहन से जिला, जिला से बाहर व राज्य से बाहर परिचालन के लिए ई-पास निर्गत कराना होगा। जिला के अंदर यात्रा के लिए तीनों अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा आवेदकों को पास निर्गत किया जाएगा। शेखपुरा जिला से दूसरे जिला में यात्रा करने के लिए परिवहन पदाधिकारी पास निर्गत करेंगे। जबकि बिहार से दूसरे राज्य में यात्रा के लिए डीएम द्वारा ई-पास निर्गत किया जाएगा। ई-पास जारी करवाने के लिए आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदक serviceonline.bihar.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर निजी वाहन के लिए ई-पास प्राप्त कर सकते हैं।

यात्रा संबंधी प्रयोजन की देनी होगी जानकारी
ऑनलाइन आवेदन के दौरान आवेदक को आवश्यक काम संबंधी जानकारी के साथ कितने लोग यात्रा करेंगे इसकी भी सूचना देनी होगी। प्रशासन द्वारा आवेदन को स्वीकृति दिए जाने के बाद ई-पास जारी किया जाएगा। जिसकी सूचना आवेदक को रजिस्टर्ड ईमेल या मोबाइल पर लिंक के द्वारा दी जायेगी। बिना पास आवाजाही पर कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...