पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सतर्कता बेहद जरूरी:25 नए कोरोना मरीज मिलने से संक्रमितों की संख्या हुई 2536, सतर्कता बेहद जरूरी

शेखपुरा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में बुधवार को 25 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने है जिसके बाद संक्रमित मरीज की संख्या 2536 हो गई है। इसके साथ ही जिले में अब तक कुल 11 कोरोना संक्रमित मरीजों ने अपना जान गवा चुके हैं। वहीं अब तक जिले में कुल 2394 मरीज रिकवर होकर अपने घर लौट चुके हैं। जबकि 140 मरीजों का इलाज डॉक्टरों की देख रेख में किया जा रहा है। बावजूद जिले वासियों के द्वारा कोरोना से बचाव को लेकर एहतियात नहीं बरत रहे हैं। शहर के विभिन्न स्थानों पर अधिक भीड़ रहने का कारण जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही हैं।

इस दौरान सोशल डिस्टेन्स का भी पालन नहीं किया जा रहा है। एसीएमओ डॉ.कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने बताया बुधवार को जिले के सभी प्रखंडों से कुल 25 संक्रमित मरीज प्राप्त हुए हैं। जिसमें से 133 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखकर टेलीमेडिसिन के द्वारा बेहतर चिकित्सक के द्वारा उचित परामर्श उपलब्ध कराया जा रहा है। साथ ही होम आइसोलेट करने के पूर्व सभी संक्रमित मरीजों को दवा दे दी गई है।

शिविर लगाकर लगातार किया जा रहा कोरोना का जांच
जिले के विभिन्न स्थानों पर शिविर लगाकर कोरोना जांच किया जा रहा हैं । जिसमें सैंपल की जांच में संक्रमण की पुष्टि होने पर सम्बंधित पीएचसी प्रभारी के द्वारा उचित परामर्श के साथ होम आइसोलेट या कोविड केयर सेंटर भेजा जा रहा हैं। दरअसल जिला प्रशासन के के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को लेकर कोरोना जांच की रफ्तार भी तेज कर दी है। लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर लगाकर लोगों का एंटीजन किट से जांच की जा रही है। वहीं, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रतिदिन संदिग्ध मरीजों की जांच की जा रही है। अब स्वास्थ्य विभाग की टीम सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों का सैंपल ले रही है और उनका एंटीजन किट से कोरोना जांच की जा रही है। जांच के लिए लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...