पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पूजा-अर्चना:सावन की दूसरी सोमवारी पर जिले के शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक व दुग्धाभिषेक

शेखपुरा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सावन की दूसरी सोमवारी पर जिले के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए भक्तों द्वारा भगवान भोलेनाथ पर जलाभिषेक किया गया। हालांकि शहर के कई शिवालयों में दूसरी सोमवारी पर भी ताला लटका हुआ मिला। सावन के महीने में सोमवार को भगवान शिव की उपासना का विशेष महत्व होने के कारण बढ़ते कोरोना महामारी के बावजूद शिवालयों में भक्तों की भीड़ देखी गई। सोमवार की सुबह से ही हर-हर महादेव के जयघोष  करने लगे।

मंदिरों में रही भीड़  : पहली सोमवारी पर मंदिर में काफी भीड़ और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन को लेकर जिला प्रशासन ने मंदिर में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगाने के लिए मंदिर के चारों तरफ बांस का बैरिकेडिंग करवा दिया।वहीं, जिले में सामुदायिक स्तर पर लगतार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण का भय भी श्रद्धालुओं के बीच देखने को मिल रहा था। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए श्रद्धालु भगवान शिव का जलाभिषेक कर रहे थे। पूजा के दौरान भी दूरी बनाकर खड़े थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें