पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दुर्घटना:वज्रपात की चपेट में आने से एक की मौत, दूसरा गंभीर

शेखपुरा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार की देर शाम हुई तेज बारिश के दौरान हुई वज्रपात की चपेट में आने से चेवाड़ा में एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गयी है जबकि एक की हालत चिंताजनक बनी हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार से चेवाड़ा पश्चिम टोला के 32 वर्षीय बिसो कुमार यादव एवं 30 वर्षीय अवधेश कुमार अपने खेत गए हुए थे। इसी दौरान वज्रपात हो गया। जिसमें दोनों गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जिसे आनन फानन में पीएचसी में भर्ती कराया गया है जहां अवधेश कुमार यादव की हालत चिंताजनक बने रहने पर उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी है।

इधर जिले में मंगलवार को हुई मूसलधार बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से हल्की राहत पहुंची है। इसके साथ ही किसानों के चेहरे भी खिल उठे। गौरतलब है कि पिछले 1 सप्ताह से उमस भरी गर्मी और तेज धूप के कारण जिलेवासियों का जीना मुहाल हो गया था। वहीं, धान की फसल को काफी क्षति पहुंच रही थी। जिससे किसान परेशान थे।

योजनाओं के प्रति किसानों को किया गया जागरूक
साथ कृषि विज्ञान केंद्र अरियरी के मौसम विशेषज्ञ शबाना ने बताया कि मंगलवार को नालंदा जिले आये किसान व जिले के किसानों को विभिन्न योजनाओं के प्रति लोगो को जागरूक किया गया। इस दौरान किसानो को मेघदूत स्कीम एवं ग्रामीण कृषि मौसम सेवा के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई गयी। उन्होंने बताया किसानों को मेघदूत एप से खेतीबाड़ी और बारिश की सटीक जानकारी प्राप्त होती है। साथ ही मौसम की चेतावनी के साथ ही कृषि परामर्श भी देता है। जिससे किसानो को कृषि में सहूलियत प्रदान होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें