पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:₹500 रुपये में एंटीरेबीज वैक्सीन खरीद लगवाने को अस्पताल पहुंच रहे मरीज

शेखपुरा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सदर अस्पताल में पिछले कई दिनों से एंटी रेबीज की वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। जिसके कारण एंटी रेबीज की वैक्सीन लेने पहुंच रहे मरीज को निराशा होकर घर लौटना पड़ रहा है। वहीं, निजी मेडिकलों पर मरीजों से एंटी रेबीज वैक्सीन के लिए भारी राशि वसूल की जा रही है। जिसके कारण मध्यम वर्ग के लोग एंटी रेबीज वैक्सीन सदर अस्पताल में नहीं रहने के कारण निजी दुकानों से वैक्सीन खरीदने में असमर्थ हो रहे हैं। वैसे लोग जो समक्ष है वह खरीदगी कर वैक्सीन को लगवा रहे है।

सोमवार को सदर प्रखंड अंतर्गत कुसुंभा गांव निवासी राजेश कुमार अपने परिजन को एंटी रेबीज वैक्सीन दिलाने के लिए सदर अस्पताल पहुंचे लेकिन, सदर अस्पताल में एंटी रेबीज की वैक्सीन नहीं रहने के कारण वह निजी मेडिकल दूकान में से ₹500 की कीमत में वैक्सीन खरीदी। वैक्सीन खरीदने के उपरांत युवक सदर अस्पताल में पहुंचकर कुत्ता काटे हुए बच्चे को वैक्सीन लगवाई और सदर अस्पताल की व्यवस्था पर कोसते हुए अपने घर की ओर चल दिया। गौरतलब हो कि लगभग 1 माह से सदर अस्पताल में वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। जिसके कारण सैकड़ों मरीज बिना वैक्सीन लिए ही वापस लौट रहे है। वहीं, सक्षम लोग प्राइवेट क्लीनिक से भी एंटी रेबीज वैक्सीन ले रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें