पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अभी नहीं बदलेगा मौसम:तेज धूप और उमस से लोग परेशान, अभी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत

शेखपुरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले 5 दिन से जिले में चिलचिलाती धूप व उमस भरी गर्मी से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। तेज धूप रहने के कारण लोग जरुरी काम से ही घरों से बाहर निकल रहे हैं। हालांकि बादलों की आवाजाही होती रह रही है। लेकिन बारिश नहीं होने के कारण गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिल रही हैं। वहीं, मौसम विभाग के द्वारा पांच दिनों के पूर्वानुमान जारी किया गया। जिसमें अगले पांच दिनों तक तापमान में बढ़ोतरी की संभावना बताई गयी है।

इस बाबत कृषि विज्ञान केंद्र अरियरी के मौसम विशेषज्ञ शबाना ने बताया आसमान में आंशिक बादल रहने की संभावना हैं। जबकि तापमान में बढ़ोतरी तथा अपेक्षित आद्रता गिरावट होने का अनुमान है। साथ ही हल्की माध्यम गति की हवा चलने की संभावना रहेगी। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री सेंटीग्रेट व न्यूनतम तापमान में 25.2 डिग्री सेंटीग्रेट होगी। वहीं, अधिकतम आपेक्षिक आद्रता 74% और न्यूनतम आपेक्षिक आद्रता 36% रहने का अनुमान है।

जबकि 4 से 8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना हैं। साथ ही आने वाले पांच दिन तक बादलों का आसमान में आना जाना लगा रहेगा। तेज धूप निकलने से तापमान बढ़ेगा तथा बारिश भी हो सकती हैं । उन्होंने कहा मौसम के तापमान में हल्की उतार चढ़ाव भी देखने को मिलेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें