पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गड़बड़झाला:शेखपुरा में भी बिक रही प्लास्टिक की पत्तागोभी

शेखपुरा17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्लास्टिक के पत्तागोभी को जलाकर दिखातीं महिलाएं। - Dainik Bhaskar
प्लास्टिक के पत्तागोभी को जलाकर दिखातीं महिलाएं।
  • शक होने पर पत्तागोभी को जलाया तो निकला प्लास्टिक, लोगों में पनपने लगा है आक्रोश

हरी सब्जी खाने के शौकीन है तो सावधान हो जाएं। ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें चीन निर्मित प्लास्टिक मिक्स पत्ता गोभी का इस्तेमाल धड़ल्ले से हो रहा है। इसका बहुत बुरा असर लोगों की सेहत पर पड़ रहा है। कुछ इसी तरह का नजारा रविवार को खांड पर देखने को मिला जब महिलाएं सब्जी बनाने के लिए लाये गये पत्तागोभी को प्लास्टिक का बताने लगी।

प्लास्टिक होने का सबूत देती हुई इन महिलाओं ने जब इस पत्तागोभीमें आग लगाई तो प्लास्टिक की तरह ही जलने लगा। खांड पर के ही अनुज कुमार ने बताया कि रविवार को वो सब्जी बनाने के लिए कटरा चौक के सब्जी मार्केट की एक दुकान से पत्तागोभी लाया था। जिसे काटने के दौरान बड़ी मुश्किल से दो भाग में कट पाया। कुछ शक होने पर जब इसके पते को काटा गया तो बीच से उजला प्लास्टिक का पतला परत निकला।

बाद में महिलाओं ने इस पत्तागोभीके पते को जलाया तो प्लास्टिक की तरह ही जलने लगा। अनुज कुमार ने डीएम और अन्य अधिकारियों से नकली सब्जी पर रोक लगाने की मांग की है। इस सब्जी को खाने वाले को कई तरह की गंभीर बीमारी का सामना करना पड़ सकता है। जब सब्जी मंडी में प्लास्टिक की सब्जी की पड़ताल की गई तो कई पत्तागोभी इसी तरह का मिला। कई लोग इसे चाइना मेड सब्जी भी बता रहे हंै।

प्लास्टिक पत्ता गोभी पेट व आंत के लिए है खतरनाक

फिलहाल जिले में यूट्यूब और अन्य वेबसाइट न्यूज चैनलों पर प्लास्टिक की सब्जी की बात सच साबित हो रही है। चीन निर्मित प्लास्टिक पत्ता गोभी से पेट और आंत संबंधी बीमारियां होती है। चिंता की बात यह है कि जिले में खाद्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी इससे पूरी तरह अनजान हैं। कुछ दिन पहले चीन निर्मित प्लास्टिक चावल बेचने की बात सामने आयी थी। इस समय चीन निर्मित गोभी बाजार में आ गयी है। इसमें प्लास्टिक की मिलावट है। इसको तैयार भी पूरी तरह प्लास्टिक से किया गया है।

खबरें और भी हैं...