पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विस चुनाव 2020:वोटरों की जागरुकता के लिए चिपकाये जा रहे पोस्टर

शेखपुराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के सभी प्रखंडों में घर-घर जाकर सेविका और सहायिकाओं ने चिपकाए पोस्टर

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी इनायत खान के निर्देश के आलोक में जिले के मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए प्रतिदिन कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। स्थानीय मतदाताओं को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से होल्डिंग फ्लेक्सी, हैंड बिल, पंपलेट आदि के माध्यम से प्रतिदिन जागरूक किया जा रहा है। शुक्रवार को जिले के सभी प्रखंडों में सेविका एवम सहायिका के द्वारा घरों में जाकर के पोस्टर चिपकाया जा रहा है, जिस पर मतदान की तिथि 28 अक्टूबर 2020 एवं समय सुबह 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक अंकित है।

जिला प्रशासन का लक्ष्य है कि जिले के सभी मतदाता अपने-अपने मतदान केंद्रों पर मतदान करें। इसके लिए सभी मतदान केंद्रों पर व्यापक व्यवस्था की गई है सभी मतदान केंद्रों पर आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराई गई है। साथ ही साथ सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है।सभी 690 मतदान केंद्रों पर पैरामिलिट्री फोर्स की प्रतिनियुक्ति की गई है। दोनों विधानसभाओं में कई मतदान केंद्रों को आदर्श मतदान केंद्र घोषित किया गया है। इसके अलावा 70 से अधिक मतदान केंद्रों को लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा।

पोलिंग बूथों की पांच स्तरीय निगरानी की जाएगी

इसके अलावा सभी मतदान केंद्रों को 5 स्तरीय अधिकारियों से लगातार निगरानी की जाएगी। इस अवसर पर जिला नियंत्रण कक्ष भी लगा तार 24 घंटे संचालित होगा। कोविड 19 से बचाव के लिए सभी मतदान केंद्रों पर मेडिकल हेल्प डेस्क बनाया गया है। सभी मतदान केंद्रों पर पुरुष, महिला 80 वर्ष से ऊपर की नागरिकों कि लिए अलग-अलग कतार लगाने का निर्देश दिया गया है। वहीं, सभी प्रखंडों में मास्क लगाकर एवं सामाजिक दूरी का अनुपालन करते हुए जीविका दीदी आंगनवाड़ी सेविका सहायिका के माध्यम से लोकतांत्रिक परंपराओं को बनाए रखने के लिए मतदाता जागरूकता के लिए मतदान केंद्रों के आसपास प्रचार प्रसार के लिए हेल्प डेस्क बनाया गया है।

सभी मतदान केंद्रों पर पुरुष, महिला 80 वर्ष से ऊपर की नागरिकों कि लिए अलग-अलग कतार लगाने का निर्देश दिया गया है। वहीं, जीविका दीदी व आंगनवाड़ी सेविका सहायिका के माध्यम से लोकतांत्रिक परंपराओं को बनाए रखने के लिए मतदाता जागरूकता के लिए मतदान केंद्रों के आसपास प्रचार प्रसार के लिए दीवार पर स्टीकर चिपकाया गया। यह कार्यक्रम चेवाड़ा, घाटकुसुम्भा, बरबीघा, शेखपुरा, अरियरी, शेखोपुरसराय प्रखंडों में किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें