पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच:प्रधानमंत्री मातृत्व सुरक्षा अभियान के तहत गर्भवती महिलाओं की जांच हुई

शेखपुरा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिलाओं की जांच के पूर्व कोविड-19 जांच की गई

बरबीघा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सह रेफरल अस्पताल में शनिवार को प्रधानमंत्री मातृत्व सुरक्षा अभियान चलाया गया। जिसके तहत गर्भवती महिलाओं के ब्लड प्रेशर, वजन, खून, पेशाब, दम्मा आदि की जांच की गई। इसके पूर्व इस शिविर में गर्भवती महिलाओं को लाइन में लगा कर पहले कोविड-19 की जांच की गई। इसके बाद ही अस्पताल के अंदर प्रवेश कराया गया। अस्पताल के अंदर प्रवेश करने के पहले सभी गर्भवती महिलाओं को कोविड-19 जांच से गुजरना पड़ा। इस मौके पर स्त्री रोग विशेषज्ञों के द्वारा उचित परामर्श एवं दवा दी गई। इस अभियान में रेफरल अस्पताल के प्रशासनिक के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.फैसल अरशद, डॉ.सुनीता कुमारी, डॉ.रितु कुमारी, डॉ.रणधीर राज, एएनएम प्रतिमा कुमारी, रीना कुमारी इत्यादि स्वास्थ्य कर्मी भी उपस्थित थे।

घाटकुसुम्भा में 46 गर्भवती महिलाओं की जांच की गई

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घाटकुसुम्भा में प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व वंदन अभियान के तहत शनिवार को 46 गर्भवती महिला को प्रसव पूर्व जांच किया गया। जिसमें डाॅ.आशा ने बताया कि प्रत्येक गर्भवती महिला की जांच महत्वपूर्ण है हर गर्भवती महिला को विशेष देखभाल आवश्यक रुप से मिलनी चाहिए तथा सभी गर्भवती महिलाओं की प्रसव पूर्व जांच होना आवश्यक है। इससे समय पर खतरों की पहचान कर मातृ मृत्यु को कम किया जा सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser