पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:दूसरे राज्यों से आने वाले मजदूरों के लिए बनेगा क्वारेंटाइन सेंटर, महाराष्ट्र की ट्रेनों पर फोकस

शेखपुरा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने लगायी पत्रकारों पर अघोषित पाबंदी, कोरोना की खबर देने वाले स्वास्थ्यकर्मियों पर होगी कार्रवाई

दूसरे राज्यों में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलने की वजह से जिले में भी तैयारी तेज कर दी गई है। कारण कि दूसरे राज्यों से भी मजदूरों के आने की संभावना है। उन्हें जरूरत के अनुसार क्वारेंटाइन किया जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी क्वारेंटाइन केंद्र बनाने पर विचार कर रहे हैं। सिविल सर्जन ने कहा कि निर्देश मिलते ही पिछले साल जहां पर क्वारेंटाइन केन्द्र बनाया गया था वहां पर क्वारेंटाइन केन्द्र बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र से आने वाले मजदूरों को क्वारेंटाइन किया जाएगा।

इधर, पिछले 24 घंटे के दौरान जिले में कोरोना वायरस के 13 नए मरीज मिले हैं। जिससे जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 63 हो गई है। सभी लोगों को कोविड केयर सेंटर में आइसोलेट कर दिया। सिविल सर्जन डॉ.कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने बताया कि बुधवार को शेखपुरा पीएचसी से 2, अरियरी पीएचसी से 1 सहित विभिन्न स्थानों से 10 संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के द्वारा उसके पूरे घर के सदस्यों की कोरोना जांच की जा रही है। वहीं, जिले में अब तक 3011 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें 2945 लोग कोरोना को मात दिया है। वहीं, दूसरे स्ट्रेन के कोरोना से 3 लोग की मौत हो चुकी है। जबकि जिले अब तक कोरोना से मरने वाले की संख्या 14 हो गयी।

पिछले 24 घंटे के दौरान शेखपुरा जिले में कोरोना वायरस के मिले हैं 13 नए मरीज

1010 को दिया गया कोरोना रोधी टीका
वहीं, बुधवार को संक्रमण से बचाव को लेकर सदर अस्पताल सहित विभिन्न पीएचसी पर 1010 लोगों को कोरोना रोधी टीका दिया गया। इस बाबत वैक्सीन कोल्ड चेन प्रबंधक परमानन्द कुमार से बताया कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर जिले के सदर अस्पताल के साथ-साथ सभी पीएचसी अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर शिविर लगाकर कोरोना रोधी टीका दिया गया। जिसमें सदर अस्पताल में सोमवार को 140 जबकि बरबीघा रेफरल एवं बरबीघा पीएचसी 240 लोगों टीका दिया गया। इसी प्रकार शेखपुरा पीएचसी में 110, शेखोपुरसराय पीएचसी में 210, अरियरी पीएचसी में 30 , चेवाड़ा पीएचसी में 210 जबकि घाटकुसुम्भा पीएचसी में 70 को कोरोना रोधी टीका दिया गया।

डीपीआरओ बोले- डीएम की स्वीकृति के बाद ही मिलेगी सूचना

जिले में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण की खबर अखबारों में प्रकाशित होने के बाद डीएम ने पत्रकारों पर अघोषित पाबंदी लगा दी गई है। जिसको लेकर डीएम ने स्वास्थ्य विभाग को सख्त निर्देश दिया गया है कि कोरोना संबंधित जानकारी पत्रकारों को किसी भी कीमत पर उपलब्ध नहीं कराएं, जिसको लेकर संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई भी की जा सकती है। इस बाबत डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद ने कहा कि डीएम की स्वीकृति के बाद ही पत्रकारों को कोरोना सम्बंधित सूचना उपलब्ध कराई जाएगी। डीएम के इस तुगलकी फरमान पर जिले के पत्रकारों ने कड़ा विरोध जताया है। प्रेस क्लब ऑफ़ शेखपुरा के अधिकारियों एवं कर्मियों ने डीएम के इस फरमान को लेकर आपात बैठक बुलाई है, जिस पर विचार विमर्श कर आगे की रणनीति बनायी जाएगी।

तरछा मध्य विद्यालय के समीप लगा जांच शिविर
शहर के तरछा मध्य विद्यालय के समीप स्वास्थ्य विभाग ने शिविर लगाकर कोरोना जांच की। दरअसल बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ विभाग पूरी अलर्ट है। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर जिले में लगातार शिविर लगाकर कोरोना जांच अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत बुधवार को तरछा मध्य विद्यालय के समीप शिविर लगाकर आने जाने वाले राहगीरों की कोरोना जांच की गई और घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाने की अपील की गई। वहीं, जिला प्रशासन के उदासीन रवैया के कारण संक्रमण से बचाव को लेकर एक भी मजिस्ट्रेट की तैनाती तक नहीं की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें