पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर जारी:आरटी- पीसीआर से 306 पॉजिटिव मरीज मिले जबकि एंटीजन से 138, तीन लोगों की हुई मौत

शेखपुरा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अबतक 73 लोगों को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने लील लिया, कई मरीजों का घर में ही चल रहा है इलाज

जिले में लगातार कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। प्रतिदिन सैकड़ों संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। इसके बावजूद भी लोगों के द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। वही, बढ़ते मौत के आंकड़े के बावजूद भी लोग सतर्क नहीं रह रहे हैं। इसके साथ ही शहर के जखराज स्थान स्थित कोविड केयर सेंटर में भी गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है। वर्तमान समय में 63 गंभीर रूप से संक्रमित मरीज का इलाज किया जा रहा है। जिसमें मौत का सिलसिला लगातार जारी है। कोविड केयर सेंटर में भी सोमवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि जिले भर में सोमवार को तीन लोगों का कोरोना के कारण सांसे थम गई। जिसके बाद जिले में कुल मौत की संख्या 73 हो गई है।

वही जिला प्रशासन के द्वारा संक्रमण से बचाव को लेकर रोस्टर के अनुसार 3 श्रेणी में दुकान खोलने का निर्देश दिया गया। लेकिन दुकानदार मनमानी करते हुए प्रतिदिन दुकान खोल रहे हैं। वहीं, प्रशासन को देखकर दुकानदार दुकान को बंद कर ले रहे हैं। इस हरकत से संक्रमण बढ़ने की संभावना बढ़ती जा रही है। जिला प्रशासन के द्वारा कई दुकानों को सील कर जुर्माना भी लगाया गया है। इसके बावजूद भी लोग नहीं सुधर रहे हैं। इस स्थिति में दुकानदार खुद कोरोना को आमंत्रण दे रहे हैं। वहीं, राशि निकासी को लेकर विभिन्न एटीएम के पास भीड़ लगी रही है। जिसके नियंत्रण को लेकर सुरक्षा गार्ड के भी तैनाती नहीं की गई। जिससे भी संक्रमण बढ़ने की संभावना बढ़ती जा रही है।

जिले में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या हो गई 2475
जिलेभर में सोमवार को एंटीजन के माध्यम से 138 संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही आरटी पीसीआर के माध्यम से 306 संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 2475 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शेखोपुरसराय से 11, बरबीघा से 7, अरियरी से 40, घाटकुसुंबा से 16, चेवाड़ा से 30, शेखोपुरसराय से 34 संक्रमित पाए गए हैं। जिसे कोरोना कीट उपलब्ध कराकर होम आइसोलेशन में रखा गया है। साथ ही लगातार टेलीमेडिसिन के माध्यम से चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

इस संबंध में कोविड केयर सेंटर के प्रभारी डॉ.अशोक कुमार ने बताया कि गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों को केयर सेंटर में इलाज किया जा रहा है। वही, वर्तमान समय में 63 संक्रमित मरीजों का इलाज कोविड केयर सेंटर में किया जा रहा है। जहां गंभीर रूप से बीमार व ऑक्सीजन लेवल में कमी वाले मरीजों को ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही लगातार चिकित्सक भी संक्रमित मरीजों से मिलकर बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं।

हर दिन सैकड़ों मरीज मिल रहे हैं, फिर भी लोगों की लापरवाही नहीं रुक रही है

3 लोगों की कोरोना से मौत संख्या बढ़कर हुई 73
सोमवार को भी कोरोना ने तीन लोगों की सांसे छीन ली। जिसके बाद जिले में कोरोना से मौत की संख्या बढ़कर 73 हो गई है। दरअसल कोरोना संक्रमण होने के बाद गंभीर अवस्था में शेखोपुरसराय प्रखंड के डोवाडीह गांव निवासी महेश मिस्त्री को कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया था। जहां ऑक्सीजन लेवल कम होने के बाद गंभीर अवस्था में इलाज किया जा रहा था। लेकिन सोमवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसी प्रकार अरियरी प्रखंड अंतर्गत भोजीडीह गांव निवासी राजीव रंजन पांडेय को सांस लेने में तकलीफ होने पर परिजनों के द्वारा निजी अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जबकि बरबीघा के तेलकार मध्य विद्यालय के शिक्षक उमेश कुमार का सांस लेने में तकलीफ होने पर आनन-फानन में एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां इलाज के दौरान ही शिक्षक की मौत हो गई।

रोस्टर के अनुसार नहीं खुल रहीं दुकानें दुकानदार कोरोना को दे रहे हैं आमंत्रण
जिले में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा रोस्टर के अनुसार तीन श्रेणी में दुकान खोलने का निर्देश दिया गया है। लेकिन दुकानदार मनमानी करते हुए जिला प्रशासन के द्वारा लागू किये रोस्टर को दरकिनार कर प्रतिदिन दुकान खोल रहे हैं। जिससे दुकानदार कोरोना संक्रमण को आमंत्रण दे रहे हैं जो जिले वासियों के लिए काफी घातक हो सकती है। इससे बचाव के लिए लोगों को सावधान एवं सतर्क रहने एवं प्रशासन के द्वारा जारी निर्देश को अनुपालन करने की आवश्यकता है। वही इसके अनुपालन को लेकर जिला प्रशासन भी सुस्त पड़ी है। उनके द्वारा मजिस्ट्रेट की तैनाती नहीं की गई है। जिसके कारण दुकानदार जिला प्रशासन के निर्देश को दरकिनार कर प्रतिदिन दुकान खोल रहे हैं।​​​​​​​

आरटी-पीसीआर रिपोर्ट देने में स्वास्थ्य विभाग कर रहा आनाकानी

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आरटी पीसीआर का रिपोर्ट उपलब्ध कराने में आनाकानी कर रही है। जिसके कारण जिले में मिल रहे संक्रमित मरीजों का सही आंकड़ा उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। दरअसल विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर शिविर लगाकर किए जा रहे हैं एंटीजन के माध्यम से हो रहे कोरोना जांच की रिपोर्ट प्रतिदिन प्राप्त हो रही है। लेकिन आरटी पीसीआर के माध्यम से की जा रही जांच का रिपोर्ट उपलब्ध नहीं हो रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें