पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वेतन बंद:लापरवाही करने वाले पांच राजस्वकर्मी का वेतन बंद

शेखपुरा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 300 से अधिक दाखिल-खारिज अबतक हैं लंबित

ऑनलाइन दाखिल-खारिज में शिथिलता बरतने के आरोप में एडीएम सत्यप्रकाश शर्मा ने 5 राजस्व कर्मचारी के वेतन निकासी पर अगले आदेश तक रोक लगा दिया है। इसके साथ ही सभी राजस्व कर्मचारी को कई महीनों से लंबित ऑनलाइन दाखिल खारिज वाद जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया था। उन्होंने भूमि सुधार उप समाहर्ता को अंचलों का भ्रमण कर राजस्व कार्य की गहन एवं विस्तृत समीक्षा करने का निर्देश दिया है। एडीएम ने बताया कि जिले भर में लगभग 1933 से भी अधिक मामलों का पिछले कई महीनों से निष्पादन नहीं किया गया है।

जिसमें सबसे अधिक अरियरी प्रखंड के ऐफनी में 506, चेवाड़ा प्रखंड के लहना में 420, अरियरी प्रखंड के सनैया में 373, शेखपुरा नगर परिषद में 328 एवं चेवाड़ा प्रखंड के चकन्दरा में 306 मामले अब भी लंबित पड़े हैं। जिसको लेकर एडीएम ने कार्य में शिथिलता बरतने के आरोप में अरियरी प्रखंड के ऐफनी एवं सनैया राजस्व कर्मचारी बीरमणी पांडेय एवं चेवाड़ा प्रखंड के लहना के इंद्रदेव प्रसाद एवं चकंदरा के राजकुमार राम जबकि, नगर परिषद शेखपुरा के आलोक कुमार को अगले आदेश तक वेतन निकासी पर रोक लगाई गई है। इसके साथ ही लंबित मामले को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें