पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:डाटा ऑनलाइन नहीं करने पर सीएस, डीईओ, डीपीओ सहित कई अफसरों का वेतन स्थगित

शेखपुरा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने बैठक के दौरान काम में कोताही बरतने वाले पर की कार्रवाई

डीएम इनायत खान ने बुधवार को अपने प्रकोष्ठ में मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली के अंतर्गत डाटा कैप्चर फॉर्मेट में सेवा पुस्तिका की सूचनाएं प्रविष्टि के संबंध में समीक्षा की। उन्होंने बताया कि बीपीएसएम पटना से एचआरएमएस के तहत जिला में नियमित रूप से कार्यरत एवं पदस्थापित सरकारी कर्मियों को सेवा पुस्तिका डिजिटाइजेशन कराया जाना है। सभी कार्यालय के कर्मियों का समीक्षा बैठक में पूर्व में कई बार निर्देशित किया गया है कि 31 दिसंबर 20 तक सभी डाटा एंट्री पूर्ण करें। लेकिन असैनिक शल्य चिकित्सा सह मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिले के सभी प्रभारी चिकित्सा अधिकारी अरीयरी, शेखपुरा, बरबीघा, घाटकुसुंभा, शेखोपुरसराय एवं शेखपुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को बार-बार निर्देशित करने के बावजूद भी अपने कर्मियों का डाटा ऑनलाइन शत प्रतिशत नहीं किए हैं। अपने सहायकों एवं कर्मियों का डाटा ऑनलाइन नहीं करने के कारण सिविल सर्जन एवं सभी पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का वेतन अगले आदेश तक स्थगित करने का आदेश दिया गया है।

03 दिनों के अंदर स्पष्टीकरण भी समर्पित करने के लिए निर्देशित किया गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना के द्वारा भी मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली में डाटा एंट्री काफी कम किया गया है। जिसके कारण दोनों अधिकारियों का वेतन अगले आदेश तक स्थगित करते हुए 03 दिनों के अंदर स्पष्टीकरण पूछा गया है। एसपी के द्वारा भी नियमित रूप से कार्यरत एवं पदस्थापित सरकारी कर्मियों का डाटा ऑनलाइन काफी कम किया गया है। इससे सेवा पुस्तिका डिजिटाइजेशन कराने में काफी कठिनाई हो रही है। डीएम ने लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मियों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश पुलिस अधीक्षक को दिया है। डीपीआरओ ने बताया कि 01 सप्ताह पहले जिले का रैंकिंग प्रथम था, जो अब इन अधिकारियों की उदासीनता के कारण घटकर 06 हो गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser