कोरोनावायरस / शेखपुरा में फिर मिले सात संक्रमित मरीज, संख्या बढ़कर हुई 73

Seven infected patients found again in Sheikhpura, number increased to 73
X
Seven infected patients found again in Sheikhpura, number increased to 73

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

शेखपुरा. जिले में 07 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 72 हो गई है। जिले में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या से जिलेवासियों में हड़कंप मचा हुआ हैं। इसकी पुष्टि करते हुए डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि जिला में 07 पाॅजिटिव मरीज मिले हैं, जिसमें से अरियरी प्रखंड के चांदी गांव से एक, घाटकुसुम्भा प्रखंड के गगौर से एक, शेखपुरा प्रखंड से पुरनकामा गांव से 2 एवं चेवाड़ा प्रखंड के कमलगढ़ गांव के तीन मरीज हैं।

सूचना मिलते ही मेडिकल टीम द्वारा आनन-फानन में सभी संक्रमित मरीजों को शहर के जखराज स्थान स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है। वहीं, अभी तक कुल 14 मरीज को ठीक कर अपने-अपने घर भेजा गया है। उन्होंने कहा कि जिला में अभी तक 892 संक्रमित व्यक्तियों का सैंपल जांच के लिए पटना भेजा गया है। इसमें से 649 सैंपल प्रवासी नागरिकों का है। अभी तक 816 की जांच रिपोर्ट मिली है और 76 की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। 
तीन नेगेटिव को शुक्रवार को भेजा गया घर डीपीआरओ ने कहा कि अभी तक जिले में पॉजिटिव मरीज की संख्या 72 हैं। 14 व्यक्ति जो पूर्व में पॉजिटिव थे वह नेगेटिव होकर अपने-अपने घर जा चुके हैं। शुक्रवार को काेविड केयर सेंटर से तीन व्यक्ति नेगेटिव हुए हैं जिनको सम्मान देते हुए वाहन के माध्यम से उनको घर भेजा गया है।

अभी तक स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल टीम के द्वारा 13297 व्यक्तियों का मेडिकल चेकअप किया गया है। वहीं, सिविल सर्जन ने बताया कि जिला में कोरोना वायरस के इलाज हेतु सरकार के द्वारा निर्देशित सभी प्रकार की दवाएं उपलब्ध है। प्रतिदिन मेडिकल टीम के द्वारा क्वारेंटाइन केंद्र में भर्ती व्यक्तियों का हेल्थ चेकअप किया जा रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना