पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सतर्कता जरूरी:जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब पड़ने लगी धीमी, 12 नए पॉजिटिव मिले

शेखपुरा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 1781 अबतक हुए स्वस्थ, 169 लोगों का होम आइसोलेशन में चल रहा है इलाज

जिला में रविवार को कुल 12 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। स्वास्थ्य विभाग की अपडेट में एंटीजन किट में 639 व्यक्तियों के सैंपल की जांच की गई थी। जबकि ट्रू नेट मशीन से 48 तथा पीएमसीएच में 100 कोरोना जांच के लिए भेजा गया। जिसमें सिर्फ 12 लोग कोरोना पॉजेटिव मिले है। इस संबंध एसीएमओ डॉ.कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि जिला में शनिवार को कुल 635 लोगों का सैंपल कोरोना जांच के लिए लिया गया था। जिसमें 485 सैंपल की एंटीजन किट से जांच की गई। जांच रिपोर्ट आने के बाद 18 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया।

साथ ही उन्होंने बताया कि कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए टेलीमेडिसिन के द्वारा उचित परामर्श है। जिला में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सैंपल जांच की रफ्तार बढ़ाई गई है। प्रतिदिन जिले में विभिन्न पंचायतों में कोरोना जांच शिविर लगा कर कोरोना जांच किया जा रहा हैं। वही, कोरोना पॉजिटिव होने वाले मरीजों को अपने सुविधानुसार होम आइसोलेशन, सरकारी आइसोलेशन सेंटर पर रखकर इलाज किया जा रहा है।
कोरोना के केस कम मिलने का यह मतलब नहीं कि अब हमलोग लापरवाही करें

कुल संक्रमितों की संख्या हुई 1963
जिले में तेजी से हो रही कोरोना जांच के कारण संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी पर लगाम लग रहा है। जिले बढ़ते कोरोना जांच के कारण ही संक्रमितों के संख्या में कमी आई हैं। जिसमें रविवार को आई जांच रिपोर्ट में मात्र 12 लोग पॉजिटिव पाये गये हैं। इस बाबत एसीएमओ डॉ.कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने बताया कि जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 1963 हो गयी हैं। जिसमें 1781 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जबकि 180 का इलाज किया जा रहा हैं। जिसमें 169 लोगों का होम आइसोलेशन में इलाज किया जा रहा है।

लोगों में सतर्कता जरूरी
जिले को पूरी तरह से संक्रमण मुक्त करने के लिए लोगों के बीच सतर्कता के साथ-साथ जागरूकता की जरूरत है। लोगों के सतर्कता के कारण ही जिले वासी कोरोना पर विजय पा सकते हैं। जिसको लेकर जिले वासियों को बाजार में भीड़-भाड़ वाले स्थान से दूरी बनाए रखने तथा घर से बाहर निकलते वक्त मुंह पर मास्क लगाने की आवश्यकता है। इसके साथ ही कोरोना से बचाव के लिए खुद के साथ-साथ अन्य लोगों को भी जागरूक करना चाहिए। बाजारों में प्रतिदिन खरीदारी को लेकर लगातार भीड़ उमड़ रही है।

अनलॉक की गाइडलाइन का नहीं हो रहा पालन
जिले को कोरोना संक्रमण प्रभाव कुछ कम होने कारण बिहार सरकार के द्वारा अनलॉक 4 लागु किया गया किया गया। इसके शहर वासियो के द्वारा जारी गाइडलाइन पालन नहीं किया जा रहा हैं। हालांकि, स्थानीय लोगों की समस्या ना हो इसको लेकर बिहार सरकार के द्वारा गाइडलाइन में बदलाव कर विशेष छूट प्रदान की गई है। बावजूद लोगो के द्वारा जारी गाइडलाइन पर ध्यान नहीं रख रहे हैं। हालांकि इसको लेकर जिला प्रशासन के द्वारा खानापूर्ति को लेकर रोको-टोको अभियान चलाया जाता हैं। उसके बाद शहर की स्थिति पुनः सामान्य हो रही हैं। लोग बिना मास्क के घूमते नजर आ हैं। इस लापरवाही कारण को हराना मुश्किल साबित हो रहा हैं।​​​​​​​

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें