पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शेखपुरा:मान-मनौव्वल के बाद हड़ताल खत्म, लौटे सफाईकर्मी

शेखपुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कर्मियों को रोज 350 रुपए मानदेय, 10 कर्मियों पर केस को वापस लेने की मांग को स्वीकार कर लिया गया

24 अगस्त से हड़ताल पर चल रहे सफाई कर्मियों ने बुधवार को मान मनौव्वर के बाद हड़ताल से वापस लौट गए है। इसकी जानकारी देते हुए मुख्य पार्षद कुमकुम भारती ने बताया कि शर्तों के साथ सफाई कर्मी हड़ताल को समाप्त कर वापस अपने कार्यों पर लौट आये है। जिसमें सभी सफाई कर्मियों को प्रतिदिन 350 रुपया मानदेय, हड़ताल के दौरान की अवधि का भी मानदेय का भुगतान करने तथा 10 सफाई कर्मियों पर किए गए प्राथमिकता को वापस लेने की मांग पर को स्वीकार कर लिया गया है।

वहीं, राष्ट्रीय सफाई कल्याण संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उमेश भगत ने बताया कि नगर परिषद के द्वारा सफाई कर्मियों के साथ समझौता पूर्ण होने के बाद सभी सफाई कर्मी अपने कार्य पर पुनः वापस लौट गए हैं। यह समझौता पूर्ण शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हुआ।

सफाई कर्मियों का हंगामा
वहीं, शहर में फैली गंदगी को साफ़ कराने के लिए सड़क पर उतरे अधिकारीयों को हड़ताली कर्मियों का काफी विरोध झेलना पड़ा। इस दौरान सफाई कर्मियों ने जमकर बबाल काटा। हालांकि भारी संख्या में पुलिस बल रहने के उक्त कर्मी शहर में घूम-घूमकर आक्रोश मार्च निकालकर नगर प्रशासन का विरोध किया। इस दौरान हड़ताली सफाई कर्मियों ने जिला प्रशासन, नगर प्रशासन व पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया।

नारेबाजी कर रहे सफाई कर्मी सन्नी कुमार, विकास कुमार, छोटू कुमार ने बताया कि हड़ताल पर चले जाने के कारण कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा 10 सफाई कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए निलंबित कर दिया गया है और उसके स्थान पर नगर प्रशासन के द्वारा 10 नए कर्मचारी को बहाल किया गया है और उन लोगों से मुख्य बाज़ारों में देर रात्रि में सफाई कार्य कराया जा रहा है। जिस पर हड़ताली कर्मियों ने नाराजगी जताया और सफाई अभियान के दौरान घटनास्थल पर पहुंचकर विरोध जताया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें