पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:सरकार की नीति का शिक्षक कर रहे हैं विरोध

शेखपुरा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्कूल व कोचिंग संस्थानाें में पढ़ाई शुरू करने की मांग को लेकर शिक्षकों ने निकाला शांतिपूर्ण मार्च

जिले के साथ पूरे राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर बिहार सरकार के निर्देश पर सभी शिक्षण संस्थानों को एक 11 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है। जिससे प्राइवेट शिक्षण संस्थानों के संचालकों में सरकार के विरुद्ध काफी आक्रोश है। गुरुवार को प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले में शिक्षकों ने शांतिपूर्ण मार्च निकाला तथा जिला समाहरणालय पहुंचकर डीएम को शिक्षण संस्थान संचालन सहित विभिन्न मांगों को लेकर एक ज्ञापन सौंपा है।

इसके पूर्व जिले के सभी शिक्षण संस्थानों के संचालक एवं शिक्षकगणों स्टेशन रोड स्थित अभ्यास मध्य विद्यालय के प्रांगण में जुटे और विद्यालय से निकलकर दल्लू चौक, कटरा बाजार, चांदनी चौक होते हुए पैदल चलकर जिला समाहरणालय पहुंचे और डीएम को विद्यालय संचालन सहित विभिन्न मांगों को लेकर एक ज्ञापन सौंपा। शिक्षकों ने बताया कि कोरोना के कारण पिछले 1 वर्ष से विद्यालय बंद रहने से उसकी स्थिति काफी दयनीय हो गयी है और विद्यालय को लगातार आर्थिक नुकसान सहना पड़ रहा है। इसके साथ ही बच्चों की शिक्षा भी पूरी तरह से प्रभावित हुई है। वहीं, लगातार विद्यालय बंद रहने के कारण विद्यालय के संचालक, शिक्षक एवं कर्मियों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। इसके बावजूद भी सरकार बार-बार कोरोना का हवाला देकर विद्यालय बंद करने का कार्य कर रहे हैं। सरकार के नीति के खिलाफ संचालकों में काफी आक्रोश है। संचालकों ने विद्यालय को विशेष गाइडलाइन के साथ खोलने की मांग किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें