पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चुनावी सभा:तेजस्वी बोले-नीतीश के शासन के 15 साल पूरे हो गए अब उनसे बिहार नहीं संभल रहा

शेखपुरा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चुनावी सभा को सम्बोधित करते राजद नेता तेजस्वी यादव।
  • गगौर में महागठबंधन के प्रत्याशी विजय सम्राट के पक्ष में तेजस्वी यादव ने मांगा वोट

बिहार की सरकार अब बदलनी होगी, क्योंकि 15 साल हो जाने के कारण अब उनसे बिहार नहीं संभल रहा है। सरकार बदलेगी तभी बिहार का विकास होगा। ये बातें राजद नेता तेजस्वी यादव रविवार को शेखपुरा में चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान कहीं। घाटकुसुम्भा प्रखंड अंतर्गत गगौर गांव एमएस स्कूल मैदान में उनकी सभा हुई। इस दौरान तेजस्वी ने महागठबंधन समर्थित राजद प्रत्याशी विजय सम्राट के पक्ष में लोगों से वोट मांगा।

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि लोगों को रोजगार, शिक्षा सहित अन्य सुविधा नीतीश कुमार की सरकार में मिलना संभव नहीं है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल का 15 साल हो गया है इसलिए वे थक गए हैं। इसलिए अब उनसे बिहार संभल नहीं रहा है। नीतीश कुमार ने न तो युवाओं को रोजगार देने का काम किया और न ही लाॅकडाउन में प्रदेश से लौटे लोगों के लिए ही कुछ किया।

राज्य भर में युवाओं का पलायन रोकने में वर्तमान सरकार विफल रही है। लॉकडाउन में सभी बिहार वापस लौटे तो मुख्यमंत्री ने उनसे वादा किया था कि वे राज्य में ही रोजगार दिलाएंगे, उनके घर और गांव में ही उन्हें काम मिलेगा, अब उन्हें परदेश जाने की जरूरत नहीं।

सूबे में गरीबी, बेरोजगारी के बीच बढ़ा पलायन

प्रवासी कुछ ही महीने में सभी लॉकडाउन के बीच ही वापस काम पर जाने को मजबूर हो गए। यहां न तो उन्हें काम मिला और न ही रोजगार। 15 वर्षों में बिहार में कोई उद्योग नहीं लग पाया। बिहार में डबल इंजन की सरकार है फिर भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल पाया है। देश के पीएम नरेंद्र मोदी पर भी सीधा निशाना साधते हुए कहा कि रेलवे, पेट्रोलियम सहित अन्य चीजों का निजीकरण किया जा रहा है जिससे रोजगार के अवसर बंद हो रहे हैं। बिहार में गरीबी, बेरोजगारी बढ़ने के साथ लोगों का पलायन भी हो रहा है।

पेंशन को बढ़ाकर करेंगे हजार रुपए

तेजस्वी ने आगे कहा सरकार बनी तो बूढ़े एवं विधवाओं को 400 की जगह 1000 पेंशन देने का काम करेंगे। उन्होंने आगे कहा शराबबंदी का बिहार में क्या हश्र हुआ है यह किसी से छुपा हुआ नहीं है खुलेआम शराब बाजार में बिक रही है तथा घर-घर होम डिलीवरी हो रही है। तेजस्वी ने कहा कि कोरोना काल में झारखंड सरकार मजदूरों को वापस बुला रही है वहीं, नीतीश कुमार मुंह छुपाए घूमते फिरे। न जाने कितने मजदूर भूखे-प्यासे रास्ते में मर गए। उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने, भुखमरी एवं गरीबी मिटाने, बेरोजगारी तथा पलायन रोकने संबंधी नीतीश कुमार के कोई वायदा पूरा नहीं हुआ।

नियोजित शिक्षकों को मिलेगा समान काम-समान वेतन

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो पहली कैबिनेट की बैठक में 10 लाख युवाओं को नौकरी दी जाएगी। परीक्षा केंद्र तक जाने के लिए भी खर्च हमारी सरकार ही देगी। आगे उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षकों को समान काम के लिए समान वेतन दिया जाएगा। स्वयं सहायता समूह का मानदेय बढ़ाया जायेगा। हमारी सरकार बनी तो बिजली का उत्पादन राज्य में ही होगा जिससे लोगों को बिजली बिल आधा लगेगा।

घाटकुसुम्भा प्रखंड के जलजमाव क्षेत्र को बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र करना, सभी गांवों में सड़क बनाकर प्रखंड मुख्यालय से जोड़ा जायेगा, अस्पताल को आधुनिक सुविधा से लैस करना, प्रखंड मुख्यालय में महाविद्यालय का निर्माण, दाल मिल निर्माण, प्रदेश स्तर पर घाटकुसुम्भा को दलहन ब्रांड के रूप स्थापित करना, बेरोजगारों के कल-कारखाना, पाली, एजनी, गिरधरपुर को घाटकुसुंभा में शामिल करना, छात्र-छात्राओं के हित महाविद्यालय में पीजी की पढ़ाई सुविधा चालू करना, सिंचाई की व्यवस्था सुदृढ करना एवं कृषि लोन माफ़ किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें