पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन:कोरोना से जंग और तेज हुई, सीएस समेत 70 स्वास्थ्यकर्मियों को टीके का दूसरा डोज मिला

शेखपुरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अबतक सदर अस्पताल में 180 लोगों को दिया जा चुका है कोरोनारोधी टीका

जिले में कोरोना से बचाव को लेकर कोरोनारोधी टीकाकरण का अभियान तेज कर दिया गया है। जिसको लेकर स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोनारोधी टीका का दूसरा डोज़ भी दिया जा रहा है। जिसमें गुरुवार को सिविल सर्जन डॉ.वीर कुंवर सिंह सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोनारोधी टीका का दूसरा डोज लिया। दरअसल जिले में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ किया गया। पहले चरण में जिले भर के 3307 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका देने का लक्ष्य निर्धारित किया था। जिसमे 90% स्वास्थ्य कर्मियों को टीका दिया गया।

इसके साथ ही दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्कर को टीकाकृत किया गया। जिसमें एसपी कार्तिकेय के.शर्मा को पहला टीका देकर दूसरे चरण टीकाकरण का शुभारंभ किया गया। इस दौरान जिले के लगभग 350 पुलिसकर्मियों को कोरोनारोधी का पहला टीका दिया गया है। इसके साथ ही बरबीघा एवं शेखपुरा पीएससी में दोनों नगर परिषद में कार्यरत कर्मियों को टीकाकरण किया जा रहा है। इस बाबत सदर अस्पताल के प्रबंधक धीरज कुमार ने बताया कि गुरुवार को कुल 100 स्वास्थ कर्मी को कोरोनारोधी टीका देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, जिसमें 70 स्वास्थ्य कर्मी को टीका दिया गया। वहीं, अब तक से सदर अस्पताल के कुल 150 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोनारोधी टीका का दूसरा डोज दिया जा चुका है।

पहले चरण में जिले भर के 3307 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका देने का लक्ष्य

जारी गाइडलाइन का किया गया पालन
टीकाकरण के दौरान जारी गाइडलाइन का भी पालन किया जा रहा है। पहले चरण में टीकाकरण के अनुसार सर्वप्रथम लाभुकों को पंजीयन किया गया। उसके बाद टीकाकरण केंद्र पर पंजीयन का मिलान कर उन्हें टीका दिया जाता है। जिसके बाद उन्हें 30 मिनट तक अवलोकन कक्ष में रखा गया है ताकि किसी प्रकार की कोई परेशानी होने पर तुरंत इलाज किया जा सके। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा पूरी व्यवस्था की गई है। वहीं 30 मिनट के उपरांत लाभुकों को छुट्टी दी जाती है। गौरतलब है कि अब तक शेखपुरा जिला में किसी भी व्यक्ति को टीका लेने के उपरांत किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई है। वही, सिविल सर्जन डॉ.वीर कुंवर सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपनी बारी आने पर निसंकोच कोरोनारोधी टीका लगाए।

बरबीघा में 60 स्वास्थ्यकर्मियों को दिया गया कोरोनारोधी का दूसरा डोज
वही, बरबीघा रेफरल अस्पताल में भी कोरोनारोधी टीका का दूसरा डोज दिया जा रहा है। जिसके तहत गुरुवार को कुल 60 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोनारोधी टीका दूसरा डोज दिया गया। दरअसल गुरुवार को टीका देने के लिए कुल 100 लोगों का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। जिसमें 60 लोगों को कोरोनारोधी टीका का दिया गया है। वहीं, इसके पूर्व सोमवार को बरबीघा रेफरल अस्पताल में 220 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोनारोधी टीका का दूसरा डोज देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था।

जिसमें 100 लोगों को टीका दिया गया। वहीं, अब तक बरबीघा रेफरल अस्पताल के 160 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोनारोधी का टीका दिया गया। जिलेवासियों के लिए कोरोना से संबंधित राहत भरी खबर है। दरअसल जिला में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं बचे हैं। रविवार को एकमात्र बचे कोरोना संक्रमित मरीज का रिपोर्ट नेगेटिव आ गया था। जिसके बाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीज की संख्या समाप्त हो गई है। इसकी जानकारी देते हुए एसीएमओ डॉ.कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने बताया कि जिले वासियों के लिए राहत भरी खबर है। हमारा जिला पूरी तरह से कोरोना पर भारी पड़ा है। अब जिले में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज एक्टिव नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें