तनातनी / मंडप से भागा लड़का तो बारातियों को गांव वालों ने बनाया बंधक, दोनों पक्षों में तनातनी

X

  • प्रशासनिक हस्तक्षेप के बाद बारातियों को किया गया विदा, लड़का अब भी है बंधक

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

शेखपुरा. शेखपुरा जिले के चेवाड़ा प्रखंड में शादी से संबंधित एक अजीबोगरीब वाक्या घटित हुआ। दरअसल, शादी के मंडप पर बैठा दूल्हा सिंदूर दान के समय ही बहाना बनाकर मंडप से फरार हो गया जिसके बाद गांव वालों ने गुस्से में आकर बारातियों को बंधक बना लिया। जानकारी के अनुसार जमुई जिले के अलीगंज थाना अंतर्गत दिघौत गांव निवासी श्रवण महतो के पुत्र की शादी शेखपुरा जिले के करंडे थाना अंतर्गत कुरमुरी गांव निवासी शिवदानी महतो की बेटी के साथ तय हुआ था। लड़के वाले की सभी मांगों को लड़की वाले के द्वारा पूरा कर दिया गया।

नियत समय (29 जून को) पर बारात कुरमुरी गांव पहुंची। खुशी से बाराती और सराती पक्ष के लोग झूम गा रहे थे, महिलाएं मंगल गान गा रही थी। पूरे रस्मो रिवाज के साथ शादी की सारी तैयारियां चल रही थी। शादी की बेदी पर लड़का और लड़की को बैठाया गया सारे विधि-विधान होने के बाद जब सिंदूरदान की बारी आई तो लड़का शौच के बहाने बाहर निकला और फिर वापस नहीं आया। घंटों इंतजार करने के बाद भी जब लड़का नहीं मिला तो लड़की पक्ष वालों ने गुस्से में आकर सारे बारातियों को बंधक बना लिया और लड़के को बुलाने की मांग करने लगे।

देखते-देखते मामला पुलिस तक पहुंच गया। मंगलवार को पुलिस भी गांव पहुंची और दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया लेकिन प्रयास बेनतीजा साबित हुआ।इसके बाद लड़के पक्ष वाले के लोगों के द्वारा किसी तरह लड़का को वापस बुलाया गया तो लड़की पक्ष वालों ने बखेड़ा खड़ा कर दिया। लड़की पक्ष वालों ने मांग की है कि लड़के की सारी संपत्ति लड़की के नाम करने के बाद ही दोनों की शादी कराई जाएगी।

जिसको लेकर दोनों पक्षों में तनातनी बरकरार है। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान बेचारे खुशी से बारात आए लोग भूखे प्यासे कुरमुरी गांव में बंधक बने हुए हैं। उनलोगों ने जिला पुलिस कप्तान से मदद की गुहार लगाई। प्रशासनिक हस्तक्षेप के बाद बारातियों को तो वहां से विदा कर दिया गया लेकिन लड़का लड़की की शादी करने के बाद अभी भी लड़के को ससुराल में ही बंधक बनाया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना