पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुस्साहस:जिस दिन एसपी ने कहा- चोरी रुके, उसी रात चोरों ने 6 दुकानों पर हाथ साफ किया

शेखपुरा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दुकानदारों ने थाना का किया घेराव, पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी कर सड़क जाम की

जिले में अपराध नियंत्रण को लेकर शुक्रवार को पूर्व नव पदस्थापित एसपी कार्तिकेय के.शर्मा ने समीक्षा बैठक में विशेष रूप से जिले में बढ़ रही चोरी की घटनाओं को नियंत्रण करने को लेकर सभी थानाध्यक्षों को विशेष निर्देश दिया था। लेकिन उसी दिन देर रात्रि शेखोपुरसराय थाना के 500 मीटर महेश स्थान चौक स्थित आधा दर्जन दुकानों में चोरों ने डाका डालकर पुलिस प्रशासन को चुनौती दिया है। उक्त सभी दुकानों से चोरों ने लगभग ₹60000 की सामान की चोरी कर ली गई। जिससे आसपास के दुकानदारों में दहशत का माहौल बना हुआ है। वहीं, घटना के आक्रोशित दुकानदारों ने थाना का घेराव करते हुए पुलिस प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी किया। इस दौरान दुकानदारों ने बरबीघा-वारसलीगंज पथ को जामकर बवाल काटे।

इस सम्बन्ध में दुकानदारों ने बताया कि शुक्रवार की देर रात्रि प्रतिदिन के तरह सभी लोग अपनी दुकान को बंदकर अपने घर चले गए थे। इसी दौरान अज्ञात चोरों ने 6 दुकानों का ताला तोड़कर नकदी एवं दुकान में रखे सामानों की चोरी कर लिया है। शनिवार की सुबह जब दुकानदार अपनी-अपनी दुकान पहुंचे तो ताला टूटा देख उसके होश उड़ गए और पुलिस प्रशासन की कार्यवाही पर सवाल करते हुए थाना का घेराव किया। उक्त लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस प्रशासन के द्वारा गश्ती में लापरवाही बरतने के कारण अज्ञात चोरों के द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है। वहीं, सड़क जाम रहने के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

दुकानों से लगभग 60 हजार के सामान और नकदी की चोरी
चोरों ने शेखोपुरसराय के महेश स्थान चौक पर दुकान चलाकर जीवन यापन कर रहे दुकानदार मूषा राम के दुकान से 10000, कुंदन कुमार के दुकान से 20000, भाषो सिंह के दुकान से 20000, जबकि मंटू सिंह, धीरज कुमार और पवित्र सिंह के दुकान से लगभग ₹10000 की समान व नकदी की चोरी कर ली गई है। जिसको लेकर दुकानदारों को पुलिस के प्रति काफी नाराजगी देखी जा रही है। पुलिस प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए थाना का घेराव कर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। आक्रोशित दुकानदारों ने एसपी को बुलाकर उच्च स्तरीय जांच करने की भी बात कर रहे हैं। साथ ही चौकीदार की नियुक्ति की मांग किया है। ताकि चोरी की घटना पर लगाम लग सकें। दुकानदारों ने कहा कि चौकीदार रहने से वह भयमुक्त होकर जीवन यापन कर सकेंगे।

पुलिस की गश्ती पर उठाया सवाल
दुकानदारों ने पुलिस की गश्ती में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि अपराध समीक्षा बैठक में एसपी के द्वारा गश्ती पर अधिक जोर दिया गया था। उन्होंने कहा कि ठंड के दिनों में चोरी की घटनाएं अधिक बढ़ जाती है। इसको लेकर सभी थाने में गश्ती दल को बढ़ा निर्देश दिया गया। इसके बावजूद भी शेखोपुरसराय थाना में गश्ती नहीं होने के कारण महेश स्थान चौक पर 6 दुकानों में चोरों ने चोरी कर ली। वहीं, दुकानदार ने बताया कि अगर पुलिस बल के द्वारा लगा निरंतर गश्ती की जाती तो यह घटना घटित नहीं होता।

बरबीघा-वारसलीगंज मुख्य पथ पर घंटों लगा रहा लोगों का जमावड़ा
चोरी की घटना को लेकर आक्रोशित दुकानदारों के द्वारा बरबीघा-वारसलीगंज मुख्य मार्ग को जाम कर दिया गया। जिसके कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। बरबीघा से नवादा एवं वारसलीगंज की ओर जाने वाली यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। वहीं, नवादा की ओर से आ रही वाहनों को भी बरबीघा में पहुंचने के लिए काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा था। आक्रोशित दुकानदार मुख्य मार्ग को जामकर लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाओं को लेकर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser