बवाल / प्रवासी मजदूरों ने मांगा रोजगार, तो विधायक ने कहा- तुम्हारे बाबूजी तुमको पैदा किए तो रोजगार दिए हैं क्या?

The migrant laborers asked for employment, so the MLA said - if your babuji produces you, have you given employment?
X
The migrant laborers asked for employment, so the MLA said - if your babuji produces you, have you given employment?

  • सोशल मीडिया पर जदयू विधायक रणधीर सोनी के गैरजिम्मेदार बयान वाला वीडियो हुआ वायरल
  • एक तरफ सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग में हरसंभव मदद का भरोसा दे रहे थे दूसरी ओर यह वीडियो हुआ वायरल

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:47 AM IST

शेखपुरा. शेखपुरा के जदयू विधायक रणधीर कुमार सोनी का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ प्रवासी मजदूरों द्वारा विधायक से रोजगार मांगने पर उन्होंने कहा है कि तुम्हारे बाबूजी तुमको पैदा किए तो रोजगार दिए हैं क्या? जांच पड़ताल में पता चला है यह वीडियो 21 मई का है और इस दिन विधायक रणधीर कुमार सोनी, जदयू जिलाध्यक्ष अंजनी कुमार अपने समर्थकों के साथ अरियरी प्रखंड के चांदी, कसार, चोरबर, डीहा आदि गांव के क्वारेंटाइन सेंटर का जायजा लेने पहुंचे थे।

इसी दौरान प्रवासी मजदूरों ने उनसे रोजगार मांगा, जिस पर विधायक भड़कते हुए प्रवासी मजदूरों पर अमर्यादित शब्दों का प्रयोग किया। कोरोनावायरस से बचाव को लेकर जारी लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्य में फंसे प्रवासी शेखपुरा में वापस आ रहे हैं। वहीं, जिले में वापस आए प्रवासियों के लिए रोजगार की चिंता भी हो रही है। जिसको लेकर क्षेत्रीय विधायक रणधीर कुमार सोनी क्वारेंटाइन सेंटर में लगातार हो रही प्रवासी मजदूरों को असुविधा के मद्देनज़र अपने विधानसभा क्षेत्र के क्वारेंटाइन सेंटरों पर पहुंचकर उनका हाल जान रहे थे।

इसी क्रम में प्रवासी मजदूरों द्वारा रोजगार मांगने पर विधायक भड़क उठे और अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया। गौरतलब है कि जिस वक्त यह वीडियो वायरल उस वक्त सीएम नीतीश कुमार जिले के अधिकारियों के साथ बरबीघा के एसके आर कॉलेज में बने क्वारेंटाइन सेंटर पर प्रवासी मजदूरों से बात कर रहे थे।  
वायरल वीडियो में क्या बोले हैं विधायक जी 
सोशल मीडिया हो रहे वायरल वीडियो में निरीक्षण के क्रम में कुछ मजदूरों क्षेत्रीय विधायक रणधीर कुमार से रोजगार मांगा था।  जिसके बाद विधायक जी भड़क गए और कहा कि तुम्हारे बाबूजी तुमको पैदा किए तो रोजगार दिए हैं क्या? जिसके बाद प्रवासी मजदूरों ने कहा कि हमने वोट देकर आपको विधायक बनाया है तो जवाब में विधायक ने कहा कि हम अभी वोट मांगने थोड़े ही आए है और तुम नेता बन रहे हो। हालांकि वीडियों कितना सही है इसकी पुष्टि दैनिक भास्कर नहीं करता है। 
वीडियो वायरल के वक्त मुख्यमंत्री कर रहे थे प्रवासी मजदूरों से बात 
दरअसल, यह वीडियो सोशल मीडिया पर उस वक्त वायरल हुआ था जिस वक्त मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शेखपुरा जिले के डीएम-एसपी के साथ बरबीघा प्रखंड स्थित एसकेआर कॉलेज में बने क्वारेंटाइन सेंटर पर प्रवासी मजदूरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात कर रहे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रवासी मजदूरों से उनका हालचाल जाना और क्या व्यवस्था मिल रहा है इसकी जानकारी भी लिए। 
विधायक ने वीडियो को बताया एडिटेड 
जदयू के रणधीर कुमार सोनी ने दैनिक भास्कर को बताया कि चांदी गांव के क्वारेंटाइन सेंटर का वायरल वीडियो एडिटेड है। उस क्रम में विधायक अपने दोस्त सुरेन्द्र प्रसाद के पुत्र पिंटू कुमार से संवाद कर रहे है और यह बातें उन्होंने अपनेपन में कहा। उन्होंने कहा कि वायरल वीडियो में विधायक बाबूजी बोला है ना कि बाप बोला और इस बात की सफाई पिंटू और उसके पिताजी ने वीडियो जारी कर दिया है। वह मजदूरों को इस तरह की बात नहीं कही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना