मौसम विभाग का अलर्ट:17 जनवरी को 7 डिग्री रहेगा न्यूनतम तापमान

शेखपुरा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पसरा रहा कुहासा। - Dainik Bhaskar
पसरा रहा कुहासा।
  • लगातार तापमान में गिरावट के बाद भी सार्वजनिक स्थानों पर अलाव की व्यवस्था नहीं

जिले में लगातार मौसम का मिजाज बदल रहा है। आसमान में बदल छाए रहने के साथ -साथ 2 दिन पूर्व जगह-जगह बारिश भी हुई है। जिसके तापमान में गिरावट दर्ज किया गया है। वहीं, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि जिले में 17 जनवरी को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तक जा सकती है। साथ ही अगले पांच दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने की भी संभावना जताई है । वही, दो दिन पूर्व हुई बारिश से ठंड हवा चलने से बढ़ी गलन के चलते लोग अलाव का सहारा ले रहे है। लेकिन जिले में प्रशासन के द्वारा अब तक किसी भी सार्वजनिक स्थानों पर अलाव की व्यवस्था नहीं किया गया।

इधर, मंगलवार को भी कोहरा छाए रहने के कारण लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। हालांकि दोपहर में हल्की धूप निकलने के कारण बाजारों में थोड़ी बहुत चहल-पहल देखी गई। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 10 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विशेषज्ञ शबाना ने बताया कि मौसम विभाग के द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार अगले 5 दिनों तक आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना बनी हुई है। वहीं अधिकतम तापमान 20 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 7 डिग्री रहने की संभावना है। जबकि अधिकतम आपेक्षिक आद्रता 76% और न्यूनतम आपेक्षिक आद्रता 38% रहेगी।

अलाव की नहीं हुई व्यवस्था, लोगों में प्रशासन के प्रति पनप रही नाराजगी
पिछले कई दिनों से जारी ठंड एवं सुबह शाम कोहरे के कारण जिले में आम जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हो गया है। लगातार बढ़ती ठंड को देखते हुए लोग घरों में दुबके रहने को विवश दिख रहे है। इन दिनों सबसे ज्यादा परेशानी बच्चे व बुजुर्ग सहित मजदूरों को झेलनी पड़ रही है।मजदूरों के समक्ष रोजी-रोटी की भी समस्या उत्पन्न हो रही है। ठंड के चलते बाजारों में खरीदारों की कमी व मजदूरों को काम भी नहीं मिलने से आम जनजीवन काफी प्रभावित हो गया है। इन सबके बीच चलती पछुआ हवा के कारण लोगों की कपकपी छूटती रही। सड़क एवं चौक चौराहे किनारे अलाव ही लोगों का एकमात्र सहारा बना हुआ है। लेकिन जिले किसी भी चौक-चौराहों एवं सार्वजनिक स्थानों पर प्रशासनिक स्तर से अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है। जिसके कारण लोगो को काफी परेशानी का समाना करना पड़ा रहा है। जिसको लेकर लोगो में की प्रशासन के विरुद्ध काफी आक्रोश है।

खबरें और भी हैं...