जांच / बाउंघाट में क्वारेंटाइन किए गए मजदूरों की सात दिन बाद भी नहीं की गई जांच

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:54 AM IST

घाटकुसुम्भा. प्रखंड के पंचायत क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासी मजदूरों की स्वास्थ्य जांच सात दिन बीतने के बाद भी नहीं की गई है। इसको लेकर ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से गुहार लगाई है। ग्रामीणों ने बताया कि भदौसी पंचायत के मध्य विद्यालय क्वारेंटाइन सेंटर बाउंघाट में करीब 17 प्रवासी मजदूर रुके हुए हैं। इनमें मद्रास, अहमदाबाद, चंडीगढ़ से मजदूर पहुंचे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत मजदूरों के लिए भोजन व्यवस्था करवा रही है। लेकिन पंचायत क्वारेंटाइन मे प्रशासन ने अभी तक किसी तरह की राशि उपलब्ध नहीं कराई है।

प्रवासियों ने बताया कि मुखिया के द्वारा कहा जा रहा है कि प्रशासन के द्वारा अभी तक राशि उपलब्ध नहीं करायी गयी है जिससे पंचायत में खाने की व्यवस्था नहीं हो पाएगी। इसके चलते सभी मजदूर परेशान हैं। ग्रामीणों ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी अब तक मजदूरों की स्वास्थ्य जांच नहीं की गई है।

वहीं ग्रामीणों की सूचना पर 17 मई को बीडीओ क्वारेंटाइन सेंटर पर पहुंचे और सभी तरह की सुविधा जल्द उपलब्ध कराने की बात कह कर वहां से चले गए। मजदूरों को गांव में पहुंचे सात दिन बीत चुके हैं। लेकिन अभी तक इन मजदूरों को न तो मास्क, साबुन सहित किसी तरह की मूलभूत सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना