पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मतदान आज:आज आपकी बारी... गढ़ें शेखपुरा का भविष्य

शेखपुराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 10 नवंबर को नतीजे शेखपुरा जिले में 4,82,016 वोटर्स तय करेंगे 21 प्रत्याशियांे का भाग्य

आज पूरे जिले के विधानसभा क्षेत्रों के लिए सुयोग्य प्रत्याशी का चयन आम मतदाता करेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। वहीं मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने में किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं हो, इसके लिए हर तरह की सुविधा का ख्याल रखा जा रहा है। महिलाओं के लिए जहां सखी बूथ बनाए गए हैं, जहां हर एक मतदानकर्मी महिला ही रहेगी। वहीं दिव्यांगजनों के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंचने के लिए रैम्प, व्हीलचेयर और सहयोगी की व्यवस्था की गई है। मतदाता को किसी भी प्रकार से कोई डरा-धमका नहीं सके। मतदान केंद्र तक पहुंचकर मतदाता बेहतरीन महसूस कर सके इसके लिए हर एक विधानसभा क्षेत्र में कई मतदान केंद्रों को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है।

इसके साथ ही वोट देने के लिए आने वाले मतदाताओं को कोई डरा-धमका नहीं सके इसके लिए संवेदनशील बूथों पर वेबकास्टिंग से लेकर पारा मिलिट्री फोर्स की भी तैनाती की गई है। मोटर बोट से दियारा वाले इलाको में घुड़सवारों के माध्यम से गश्ती की व्यवस्था की गई है। दो विधानसभा वाले शेखपुरा जिले में 482016 मतदाता 21 प्रत्याशियों के भाग्य का आज फैसला करेंगे। निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी इनायत खान ने चुनाव के दिन सभी कर्मियों के लिए सवैतनिक अवकाश की घोषणा की है ताकि वे अपने मतािधकार का प्रयोग कर सकें और लोकतंत्र के इस महापर्व को सफल बनाने में अपना बहुमूल्य योगदान दें।

मतदान के दिन ये सारे वाहन चल सकेंगे

  • अगर निजी वाहन के मालिक अपने निजी काम के लिए वाहन का व्यवहार कर रहे हों, तो आप अपने मतदान केंद्र पर जाकर वोट डाल सकेंगे।
  • निजी वाहन के मालिक स्वयं अपने परिवार के सदस्यों को मताधिकार के प्रयोग करने ले जाने के लिए मतदान केंद्र की 200 मीटर (.2 किमी) की परिधि के बाहर तक जा सकते हैं।
  • आवश्य सेवाओं की गाड़ियां। जैसे : अस्पताल वैन, एबुलेंस, दूध की गाड़ियां, पानी का टैंकर, अग्निशमन वाहन, पुलिस की गाड़ियां, बिजली और अन्य आकस्मिक सेवाओं की गाड़ियों को भी आज सड़क पर निकलने की छूट दी गई है। ये वाहन दिनभर सड़कों पर चल सकते हैं। इन पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें