पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रशिक्षण:महिला मतदानकर्मियों को ईवीएम-वीवीपैट के कुशल संचालन का दिया गया प्रशिक्षण

शेखपुराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के डायट में बिहार विधानसभा निर्वाचन 2020 के सफल स्वच्छ एवं निर्भीक मतदान हेतु महिला मतदान कर्मियों को मास्टर ट्रेनर के द्वारा ईवीएम-वीवीपट का कुशल संचालन हेतु प्रशिक्षण दिया गया। मास्टर ट्रेनर के द्वारा बताया गया कि बूथ पर ईवीएम-वीवीपट में आने वाली समस्याओं से कैसे निपटा जाएगा। सबसे पहले ईवीएम मशीन लेने से पहले सीरियल नंबर का मैच करें जिससे पता चले कि जो आपके लिए एलॉटेड मशीन था वही आपको मिला है।

वहीं, मॉक पोल से संबंधित विधियों के बारे में बताया गया जब मॉक पोलकंप्लीट हो जाए तो सीआरसी के बारे सुनिश्चित हो ले। ईवीएम मशीन में आने वाले चार प्रकार के इनवैलिड एरर, प्रोसीड एरर, लिंक एरर आदि के बारे में बताया गया। ईवीएम मशीन के बैटरी को चेंज करने के बारे में बताया गया। इस प्रशिक्षण में पर्याप्त संख्या में महिला मतदान कर्मियों ने भाग लिया। इस अवसर पर प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी खिलाफत अंसारी, डीपीओ सतीश प्रसाद तथा सहायक निर्वाचन पदाधिकारी बरबीघा कुंदन कुमार सिंह सहित अन्य वरीय पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें