पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूकता:चुनावी पाठशाला आयोजित कर मतदाताओं किया गया जागरूक

शेखपुरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

देश के प्रजातंत्र को मजबूत बनाने के लिए भारतीय निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार मतदाता जागरूकता अभियान चलाया रहा हैं। इसको लेकर शेखपुरा जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्र में निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। वहीं, जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्रों में कुल 690 मतदान केंद्र बनाए गए है। जिसमे सभी केंद्रों पर मतदान करने के लिए तथा मतदान के दिन सभी को अपने-अपने मतदान केंद्र पर जाकर मतदान करने के लिए प्रेरित करने को लेकर चुनावी पाठशाला का आयोजन किया जा रहा है। जिसको लेकर शनिवार को जिले के विभिन्न पंचायतों में चुनावी पाठशाला का आयोजन किया गया। जिसमें बिहार विधानसभा चुनाव के महत्व के बारे में बताया गया।

इसके साथ ही सभी मतदाताओं को 28 अक्टूबर को अवश्य मतदान करने के लिए प्रेरित किया। वहीं, डीपीआरओ ने बताया कि महिला मतदाताओं को जगाने का कार्यक्रम महिला कर्मियों के द्वारा ही किया जा रहा है। सभी महिलाओं को शपथ दिलाई जा रही है कि अपना मतदान अवश्य करें और अपने परिवार को साथ लाएं। लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा पहले मतदान फिर जलपान करना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें