पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सत्संग:हमें सदा धर्म और सत्य के मार्ग पर चलना चाहिए, मिलेगी उन्नति : मिथिलेश जी महाराज

शेखपुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सदा सत्य और धर्म के मार्ग पर चलना चाहिए कभी भी सत्य और धर्म की रास्ता को नहीं छोड़ना चाहिए, जीवन में कितने ही बाधाएं आए चाहे किसी भी प्रकार का दुख आए लेकिन, सत्य और धर्म के मार्ग पर चलने वालों को कोई हरा नहीं सकता उसे कोई पराजित नहीं कर सकता है। उक्त बातें प्रखंड के कपासी गांव में राम कथा के आयोजन के दौरान मिथिलेश जी महाराज के द्वारा कही गई। मालूम हो कि प्रखंड के कपासी गांव में राम कथा का आयोजन किया जा रहा है और बुधवार को कथा का 6 दिन पूरा हो गया यह कथा 9 दिन तक चलेगा।

कथा में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखी जा रही है लोग बड़े शांत भाव से स्थिर होकर राम कथा का श्रवण कर रहे हैं। मिथिलेश जी महाराज कहते हैं कि सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित कभी नहीं हो सकता। आत्मा परमात्मा में कोई अंतर नहीं है जिसने अपने मन को शुद्ध और शांत कर उस परमात्मा को ध्यान कर लिया उस परमात्मा में अपने आप को रमा लिया उस प्राणी को कभी भी कोई दुख नहीं होगा, उस व्यक्ति को कभी भी किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी क्योंकि आत्मा ही परमात्मा है और जब आत्मा शुद्ध और साफ हो जाएगी तो उसका मिलन परमात्मा से हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें