पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मतदान कर्मी:मतदान से 01 घंटे पूर्व आपको मतदान केंद्र पर मतदान कर्मी

शेखपुराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला समाहरणालय के मंथन सभा कक्ष में सामान्य ऑब्जर्वर रविंद्र एस जगताप के अध्यक्षता में माइक्रो ऑब्जर्वर की कार्यों की समीक्षा हुई। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के गाइडलाइन का अनुपालन करना सुनिश्चित करें। उन्होंने मतदान केंद्रों पर की जाने वाली सारी प्रक्रियाओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि मतदान से 01 घंटे पूर्व आपको मतदान केंद्र पर पहुंचना है। आधारभूत सुविधा का अवलोकन करना है। मॉक पोल के अंतर्गत 50 वोट गिराना है और उसकी काउंटिंग कर कर देना है और उसको प्रक्रिया के अनुसार डिलीट कर मतदान की प्रक्रिया शुरू करना है। माइक्रो ऑब्जर्वरने बताया गया कि मतदान के शुरू का समय और मतदान के समापन का समय अवश्य नोट करेंगे।

जिस मतदाता के पास एपिक कार्ड नहीं होगा उन्हें निर्वाचन आयोग के द्वारा दिए गए 11 वैकल्पिक दस्तावेजों में से एक दस्तावेज अवश्य लाना होगा। प्रत्येक 1 घंटे पर मतदान का प्रतिशत नोट करना है। मतदान का समय 28 अक्टूबर 2020 को 7:00 बजे पूर्वाहन से 6:00 अपराह्न तक निर्धारित है। माइक्रो प्रेक्षक अपने निर्धारित मतदान केंद्रों पर लगातार भ्रमण करते हुए विधि व्यवस्था संधारण करने का निर्देश दिया गया। सभी मतदान केंद्रों पर पारा मिलिट्री फोर्स की प्रतिनियुक्ति की गई है। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन माइक्रो ऑब्जर्वर को दिया गया। ईवीएम मशीन को सील करने की सारी प्रक्रिया के बारे में बताया गया। सामान्य प्रेक्षक ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर 05 स्तर के दंड अधिकारियों से लगातार निगरानी की जाएगी। बैठक में सत्य प्रकाश शर्मा अपर समाहर्ता, प्रशांत शेखर उप निर्वाचन पदाधिकारी, सत्येंद्र प्रसाद डीपीआरओ के साथ-साथ कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें