चुनाव:शेरघाटी की नौ पंचायतों के लिए तीसरे दिन 469 नामांकन में 240 महिला उम्मीदवार

शेरघाटी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मतदान के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया में तीसरे दिन यानी गुरूवार को प्रखंड परिसर में सुबह से ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। हालांकि भीड़ पर नियंत्रण रखने के लिए स्थानीय प्रशासन ने गेट बनाकर लोगों को बाहर ही रोक दिया था। अंदर सिर्फ प्रत्याशी और उनके प्रस्तावक को जाने की इजाजत थी। इधर नामांकन के लिए 23 टेबल बनाए जाने के बाद भी लोग परेशान दिखे।

हालांकि तीसरे दिन पुरूषों के मुकाबले महिलाओं ने अधिक नामांकन किया है। आज कुल 469 नामांकन हुए जिसमें पुरूषों की संख्या 229 जबकि महिला प्रत्याशियों की संख्या 240 रही।बीडीओ प्रशांत कुमार प्रसून ने बताया कि आज विभिन्न पदों के लिए 469 उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है।

उन्होंने बताया कि नौ पंचायतों में मुखिया पद के लिए 33 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र जमा किए जबकि पंचायत समिति पद के लिए 46, सरपंच के लिए 23, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 276 और ग्राम कचहरी पंच के लिए 91 उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। जिसमें पूर्व मंत्री डा. विनोद प्रसाद यादव के भाई रामकिशोर यादव की पत्नी पार्वती देवी ने भी कचौड़ी पंचायत से मुखिया पद के लिए नामांकन का पर्चा दाखिल किया है।

मुखिया प्रत्याशी पार्वती देवी ने बताया कि पंचायत के लोगों के विश्वाश पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे। किया हुआ वादा पूर्ण करेंगे।

खबरें और भी हैं...