पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस को चुनौती:शेरघाटी के बीटीबीघा में दो घरों में चोरी जेवरात समेत लाखों की संपत्ति उड़ाई

शेरघाटी14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टूटे आलमीरा और बिखरे सामान को दिखाते पीड़ित परिवार। - Dainik Bhaskar
टूटे आलमीरा और बिखरे सामान को दिखाते पीड़ित परिवार।
  • पांच दिनों में चार घरों में चोरी, लाखों के सामान, आभूषण व कीमती सामान ले गए चोर
  • इलाके में बढ़ रही चोरी की वारदातों को लेकर स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश

इन दिनों शेरघाटी थाना क्षेत्र में चोरों ने आतंक मचा रखा है। हफ्ते में दो तीन दिन किसी न किसी मोहल्ले या फिर किसी गांव से चोरी की खबरें आ रही है। बीते पांच दिनों में थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में चोरों ने चोरी की चार घटनाओं को अंजाम दिया है। इसमें 7 सितम्बर की रात में दखिनखाप गांव स्थित दो घरों को चोर निशाना बनाए। वहीं बीती रात बीटीबीघा गांव में दो घरों में चोरी हो गई। बंद घर से लेकर घर में रह रहे परिवार वाले घरों को भी चोर निशाना बनाने से नहीं डर रहे हैं।

इन सब के बीच स्थानीय पुलिस के हाथ खाली है। चोरों तक पहुंचना तो दूर इनका पता लगाने में भी पुलिस सफल नहीं हो रही है। इलाके में बढ़ी चोरी की वारदातों को रोकना पुलिस के लिए लगातार चुनौती बनी हुई है। एक गांव में दो-दो घर में चोरी की घटना को अंजाम देकर चोरों ने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। इधर पुलिस के एक अधिकारी कहते हैं कि पुलिस अपना काम कर रही है। चोर जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

गेट का ताला तोड़ घुसे थे सभी चोर
शनिवार की रात में बीटीबीघा में दो घरों में चोरी हो गई। एक घर बंद था जबकि दूसरा घर में सभी लोग सो रहे थे। मिथलेश सिंह का पूरा परिवार में टाटा रहता है। घर में ताला लगा हुआ था। रात्रि में चोर आए और घर के दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किए। इसके बाद घर के सभी कमरों के दरवाजे, आलमीरा और बक्सा के ताला तोड़ दिए।

गृहस्वामी के मां कमला देवी ने बताया कि करीब एक लाख रुपए के स्वर्ण आभूषण और 15-16 महंगी साड़ी चोर ले गए। वहीं दूसरे पीड़ित राजेश सिंह ने बताया कि घर के आगे वाले हिस्से में सभी लोग सो रहे थे। रविवार की सुबह में घर में बिखरे सामान देखा तो मालूम हुआ कि घर में चोरी हो गई।

कपड़े सहित तीन बक्से को खेत में फेंका
पीड़ित राजेश सिंह बताते हैं कि घर पिछले हिस्से में बनी सीढ़ी के रास्ते से चोर घर में घुसे और चार बक्सा लेकर भाग गए। एक किलोमीटर दूर पंडित बीघा गांव के निकट में तीन बक्सा फेंका हुआ मिला। जबकि एक बक्सा के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। खेत में फेंके गए बॉक्स में कपड़े मौजूद थे लेकिन कीमती समान गायब था।

उन्होंने बताया कि चोरी गए समान में चांदी के सिक्के 31 पीस, कमरधनी एक पीस, ढोलना सोहगिला 2, एक मांगटीका, फूल का 12 गिलास, फूल की थाली 7 पीस, कठौती एक पीस, फूल का लोटा 8 पीस, चार हजार नकद सहित दो लाख रुपए के समान की चोरों ने चोरी कर ली।

खबरें और भी हैं...