पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बड़ी कार्रवाई:अंतरराज्यीय गिरोह का सरगना दबोचा गया, जिले में टाॅप-10 अपराधियों में शीर्ष पर था

शेरघाटीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डोभी से हुई गिरफ्तारी, औरंगाबाद जिले में बैंक लूट, डोभी पेट्रोल पंप व सीएसपी लूटकांड में था शामिल

बिहार और झारखंड में करीब दो दर्जन से अधिक संगीन वारदातों में वांटेड व एके-47 से लैस रहनेवाला कुख्यात अपराधी व पीलएफआई नक्सली संगठन के सक्रिय सदस्य रामप्रवेश यादव को अनुमंडल पुलिस ने डोभी थाना क्षेत्र के धीरजा पुल के समीप से गिरफ्तार किया है। झारखंड के जोरी थाना क्षेत्र के पोश्तिया गांव के रहनेवाला कुख्यात पीएलएफआई नक्सली संगठन के लिए काम करता था।

इसके अलावे वह बैंक लूट, पेट्रोल पंप लूट, सीएसपी लूट, अपहरण, रंगदारी आदि वारदातों का भी अंजाम देता था। शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में डीएसपी प्रवेन्द्र भारती ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी व पीएलएफआई नक्सली रामप्रवेश बिहार-झारखंड के कई मुकदमों में वांछित होने के अलावा वह गया जिले के टाॅप टेन अपराधियों में शीर्ष पर था।

उन्होंने बताया कि फिरौती के लिए अपहरण, लूट, आर्म्स एक्ट, रंगदारी, नक्सली केसो में गया, औरंगाबाद और चतरा जिले में वांछित था। एसएसपी को गुप्त सूचना मिली कि जोरी थाना क्षेत्र के कुख्यात अपराधी व पीएलएफआई नक्सली डोभी इलाके में आया हुआ है। इसके बाद डीएसपी प्रवेन्द्र भारती के नेतृत्व में टीम गठित की गई। छापेमारी की गई और धीरजा पुल के पास से उसे दबोच लिया गया।

मुठभेड़ के दौरान एके 47 छोड़कर भागा था
डीएसपी ने बताया कि 2019 में झारखंड के चतरा जिले में इसके साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई थी। उस दौरान वह भाग निकलने में सफल हो गया था लेकिन मुठभेड़ वाली स्थल से एके-47 बरामद की गई थी। उन्होंने बताया कि यह इतना शातिर है कि एक बार पटना जिले के दानापुर कांड संख्या-113/20 में अपना नाम बदलकर जमानत ले लिया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें