पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:बकाया बिजली बिल की राशि का बढ़ता बोझ देख विद्युतकर्मी काट रहे कनेक्शन

शेरघाटी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शेरघाटी का विद्युत कार्यालय। - Dainik Bhaskar
शेरघाटी का विद्युत कार्यालय।
  • दो महीने में 405 उपभोक्ताओं के काटे गए बिजली कनेक्शन
  • 25 लोगों के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर
  • शेरघाटी अनुमंडल क्षेत्र में एक लाख 80 हजार हैं उपभोक्ता, 40% ही जमा करते हैं समय पर बिल

अनुमंडल क्षेत्र में बकाया बिजली बिल की राशि के लगातार बढ़ते जा रहे बोझ को देखते हुए विद्युत विभाग के अधिकारी अब सख्त हो गए हैं। विभाग के अधिकारी और कर्मी राशि वसूलने, कनेक्शन काटने और बिजली चोरी के खिलाफ एफआईआर करने में जुट गए हैं।

विद्युत कार्यपालक अभियंता सुनील कुमार ने बताया कि अनुमंडल क्षेत्र में कई लोग ऐसे हैं जो कि बिजली का उपयोग करने के बाद नियमित बिजली बिल जमा करते हैं, जबकि कई ऐसे भी हैं जो कि बिजली तो जला लेते हैं लेकिन बिल जमा नहीं करते हैं। ऐसे लोगों पर विभाग पर अब सख्त हो गई है।

उन्होंने बताया कि बिल जमा नहीं करनेवाले 280 उपभोक्ताओं की जनवरी में और आज तक फरवरी महीने में 125 लोगों का कनेक्शन काटा गया है। कुल 45 जगहों पर कार्रवाई की गई। इस दौरान चोरी से बिजली उपयोग करनेवाले 25 लोगों के खिलाफ एफआईआर की गई। इधर बिजली विभाग के इस अभियान से उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है।

शहर में 6,800 और पूरे अनुमंडल में एक लाख 80 हजार हैं उपभोक्ता

विद्युत कार्यपालक अभियंता श्री कुमार ने बताया कि चेरकी फीडर सहित पूरे शेरघाटी अनुमंडल क्षेत्र में एक लाख 80 हजार विद्युत उपभोक्ता हैं। जिसमें शेरघाटी शहर मे विद्युत उपभोक्ताओं की संख्या 6,800 है। वे बताते हैं कि इसमें 40 प्रतिशत ही जागरूक उपभोक्ता हैं जो हर महीने बिजली बिल जमा करते हैं। बाकी टाल मटोल रवैया अपनाते रहते हैं। उन्होंने बताया कि इतनी सख्ती के बावजूद 5 करोड़ रुपए राजस्व जमा हो रहा है जबकि दस करोड़ रुपए बिल जमा होना चाहिए।

समय पर बिजली बिल जमा करें : कार्यपालक अभियंता

सरकार बिजली मुहैया करा रही है तो बिजली बिल जमा करने में कोताही नहीं बरतें। हमारी उपभोक्ताओं से अपील है कि समय पर बिजली बिल जमा करें और किसी प्रकार की असुविधा से बचें। -सुनील कुमार, विद्युत कार्यपालक अभियंता, शेरघाटी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें