पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:बीए पार्ट-वन का एडमिट कार्ड नहीं मिलने पर छात्राओं ने रोड जाम कर किया हंगामा

शेरघाटी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विजय शंकर राय महिला कॉलेज शेरघाटी का मामला, रजिस्ट्रेशन और फॉर्म भरने के बाद भी नहीं आया एडमिट कार्ड
  • कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी, सड़क जाम के कारण वाहनों की लगी लंबी कतार

स्नातक पार्ट-1 के छात्राओं को एडमिट कार्ड नहीं मिलने के कारण परीक्षा से वंचित होने पर शहर के नईबाजार स्थित विजय शंकर राय महिला कॉलेज की आक्रोशित छात्राओं का गुस्सा मंगलवार को फूट पड़ा। सभी छात्राएं एक साथ सड़क पर उतर गईं और अनुमंडल कार्यालय के निकट एनएच-2 के दोनों लेन को जाम कर आवाजाही ठप कर दी। सूचना मिलते ही आमस और शेरघाटी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और छात्राओं को समझाने की कोशिश की लेकिन छात्राएं नहीं मानी। इस दौरान छोटी बड़ी वाहनों की लंबी कतार लग गई। प्रदर्शन के दौरान छात्राएं कॉलेज प्रशासन चोर है आदि नारे लगा रही थी। जब पुलिस के अधिकारी लड़कियों को समझाने गए तो वे उनसे भी उलझ गई और पत्रकारों को लक्ष्य कर छात्राओं ने कहा कि पुलिस प्रशासन और कॉलेज प्रशासन सब एक दूसरे से मिले हुए हैं।

पुलिस को छात्रों को मदद करना चाहिए लेकिन उल्टी हम लोगों को ही हाईवे से हटाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि एसडीओ उपेन्द्र पंडित और पुलिस के समझाने के बाद छात्राएं मान गई लेकिन लगभग दो घंटे तक हाईवे पर वाहनों के पहिए थमे रहे।

दो घंटे बाद छात्राओं ने हटाया जाम

हाईवे जाम की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारी छात्राओं को काफी समझाया बुझाया। तब कहीं जाकर करीब दो घंटे बाद छात्राओं ने जाम हटाया। इसके बाद सभी छात्राएं शेरघाटी थाना पहुंची और विजय शंकर राय महिला कॉलेज के संचालित करने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए लिखित शिकायत की। बता दें कि करीब 600 छात्राएं परीक्षा देने से वंचित रह गई हैं।
बीते दिन भी छात्रों ने हाईवे को किया था जाम

एडमिट कार्ड नहीं मिलने के कारण बीते दिन भी सैकड़ों छात्रों ने कॉलेज परिसर में हंगामा किया था। छात्रों के आक्रोशित देख कॉलेज में रहनेवाले सभी कर्मचारी व संचालक नौ दो ग्यारह हो गए थे। इधर कॉलेज की ओर से कोई आश्वासन न मिलते देख सभी लड़कियां हाईवे पर उतर गई थी और वाहनों को आवाजाही ठप कर दी थी। करीब तीन घंटे तक हाईवे जाम रहा था। बीते साल भी इंटर के एडमिट कार्ड नहीं मिलने कारण सैकड़ों छात्रों ने जमकर हंगामा किया था और एनएच-2 को जाम कर दिया था।

थाने में की गई लिखित शिकायत

पुलिस को दिए आवेदन में डोभी के अमारूत के रहनेवाली रागीनी कुमारी, बांकेबाजार के कोइरीबीघा के अर्चना कुमारी, गुरूआ के बड़हीबीघा के खुशबू कुमारी, बाराचट्टी के दहियार के रूबी कुमारी, बाराचट्टी के नदरपुर के यासमीन, सुमाली मोहल्ला के इसरत परवीन आदि ने कहा है कि वे लोग विजय शंकर राय महिला कॉलेज में बीए/बीएससी पार्ट-1 में नामांकन कराए थे।

नामांकन, रजिस्ट्रेशन और फार्म फिलअप के लिए पैसा जमा कर दिए थे फिर भी उन लोगों को एडमिट कार्ड नहीं मिला। इसके कारण एक ओर जहां उनका पैसा डूब गया वहीं परीक्षा नहीं देने के कारण एक साल बर्बाद हो गया। उनका भविष्य अंधकारमय दिख रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser