पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सिधवलिया:प्रतिनियोजन में अनियमितता के विरोध में शिक्षक संघ ने डीईओ को सौंपा ज्ञापन

सिधवलियाएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

जिले के चिन्हित मध्य विद्यालय में वर्ग 9 के पठन-पाठन को शुरू करने के लिए शिक्षकों के प्रतिनियोजन में विभागीय निर्देशों का अनुपालन नहीं करने पर टीईटी शिक्षक संघ ने डीईओ संघमित्रा वर्मा को ज्ञापन सौंपा है। टीईटी शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार यादव ने बताया कि उच्च विद्यालय विहीन पंचायत के चिन्हित मध्य विद्यालय में वर्ग 9 के पठन-पाठन को शुरू करने के लिए अपर मुख्य सचिव शिक्षा विभाग द्वारा स्नातक ग्रेड के प्रशिक्षित शिक्षक जो बी०एड० शैक्षणिक योग्यताधारी हैं, उन्हें विषयवार प्रतिनियोजन करने का निर्देश दिया गया है।

लेकिन जिला शिक्षा विभाग कार्यालय से जारी प्रतिनियोजन सूची में अधिकतर बेसिक ग्रेड के शिक्षकों का प्रति नियोजित कर दिया गया है। जबकि ये बेसिक ग्रेड के शिक्षक वर्ग 1 से 5 तक पठन-पाठन कार्य के लिए पदस्थापित हैं।इनका नियोजन विषयवार नहीं की गई है। लेकिन प्रति नियोजन सूची में इन्हें विषय भी आवंटित कर दिया गया है। जो विभागीय निर्देश के प्रतिकूल है। मध्य विद्यालय में कार्यरत स्नातक ग्रेड के प्रशिक्षित शिक्षक वर्ग 6 से 8 में पठन-पाठन कार्य के लिए पदस्थापित हैं।

जिनका नियोजन विषयवार की गई है। विभागीय निर्देशानुसार स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों को चिन्हित मध्य विद्यालय में वर्ग 9 के पठन-पाठन कार्य को प्रारंभ करने के लिए विषयवार प्रतिनियोजन करना है। जो नहीं किया गया है। टीईटी शिक्षक संघ ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को ज्ञापन देकर विभागीय निर्देशों का अनुपालन करते हुए स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों का पदस्थापित विद्यालय के नजदीक चिन्हित मध्य विद्यालय में प्रतिनियोजन करने की मांग की गई है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement