पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मनमानी:कार्य रोकने का है आदेश, पर जारी है भवन निर्माण

सिलावएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पवाडीह पंचायत के बक्सु गांव में आम गैरमजरूआ जमीन पर अवैध अतिक्रमण का मामला

आम गैरमजरूआ जमीन पर अवैध अतिक्रमण को लेकर ग्रामीणों द्वारा मिली शिकायत पर सीओ द्वारा कार्य रोक देने का निर्देश दिया गया था। लेकिन सीओ के आदेश के बाद भी अतिक्रमणकारी द्वारा निर्माण कार्य जारी है। जिसके कारण ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। साथ ही गांव में तनाव भी गहराता जा रहा है। मामला प्रखंड क्षेत्र के पवाडीह पंचायत के बक्सु गांव का है। जहां गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा अपने घर के पास की आम गैरमजरूआ जमीन को दखल कब्जा किया जा रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है इससे ग्रामीणों का आम रास्ता भी अवरुद्ध हो गया है। इस मामले को लेकर ग्रामीण द्वारा सीओ से लिखित शिकायत कर जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने की गुहार लगाई गई थी। जिसके बाद सीओ द्वारा उक्त स्थल का निरीक्षण कर निर्माण कार्य को अगले आदेश तक रोक देने का आदेश दिया गया। ग्रामीणों का कहना है कि सीओ के आदेश को नहीं मानते हुए अभी भी काफी तेजी से निर्माण कार्य जारी है। जिससे गांव में तनाव बढ़ता जा रहा है।
बोले ग्रामीण: बना रहे घर
ग्रामीण विकास कुमार, चंद्रमौली सिंह, जनार्दन सिंह, चुनचुन कुमार आदि ने बताया कि यहां पर 13 डिसमिल जमीन आम गैरमजरूआ है। जिसका खाता संख्या 165 एवं प्लॉट संख्या 1404 है। इस जमीन से आम लोगों का रास्ता एवं नाली के पानी का निकास भी है। लेकिन गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा दबंगता दिखाते हुए सरकारी जमीन की घेराबंदी कर मकान का निर्माण किया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि शिकायत करने पर सीओ द्वारा निर्माण कार्य पर रोक लगा दिया गया था। लेकिन रोक के बाद भी दबंगता से कार्य किया जा रहा है।
बोले सीओ-बंद होगा काम
सीओ जितेन्द्र कुमार ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत के बाद स्थल निरीक्षण किया था। निर्माण कार्य को रोक देने का आदेश दिया गया है। पैमाइश के बाद ही निर्माण कार्य की अनुमति दी जाएगी। स्थानीय थाना प्रभारी को सूचना दी गयी है। अविलंब कार्य को रोकने एवं उचित कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

खबरें और भी हैं...