पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अस्पताल का निरीक्षण:आदेश के बाद भी डॉक्टर ने अभी तक नहीं दिया योगदान

सिमरी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सामुदायिक स्वास्थ केंद्र सिमरी में लगातार डॉक्टरों की अनुपस्थिति को लेकर दैनिक भास्कर में खबरें प्रकाशित हो रही है। जिसके एवज में कई बड़े अधिकारी सहित विभाग के सिविल सर्जन ने बुधवार को बुधवार को अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान केवल दो चिकित्सकों को छोड़ अन्य सारे गायब थे। यहां तक कि नए प्रभारी डॉ. संतोष कुमार का भी कुछ अता पता नहीं था।

मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएस ने सख्त लहजे में कहा कि नए प्रभारी अगले 24 घंटे के अंदर सीएचसी में योगदान दें वर्ना प्रधान सचिव को पत्र भेजा जाएगा। लेकिन जब भास्कर की टीम गुरुवार को सिमरी सीएचसी पहुंची तो देखा कि पुराने प्रभारी ही मौजूद थे। नए प्रभारी ने योगदान न देकर सिविल सर्जन के आदेश पर जमकर तमाचा दिया है। अधिकारी सूत्रों की माने तो डॉ. संतोष कुमार ने पहले भी एसडीएम हरेन्द्र राम से लेकर सिविल सर्जन को इस बात से अवगत करवा दिया है कि मैं सिमरी में योगदान नही दूंगा।

उन्होंने कहा कि आदेश के बावजूद अब तक प्रभारी के पद पर योगदान नहीं करना अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है तथा ऐसे करने वाले बक्से नहीं जाएंगे। प्रभारी के योगदान नहीं देने की वजह से अस्पताल की स्थिति दयनीय होती जा रही है। इस आशय की जानकारी जब सिविल सर्जन डॉ जितेंद्र नाथ से लिया गया तो उन्होंने कहा कि योगदान न देकर उन्होंने अनुशासनहीनता किया है। उनके विरोध प्रधान सचिव को पत्र भेज दिया गया है। कार्रवाई निश्चित है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें