पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म-अध्यात्म:यज्ञस्थल परिसर में श्रद्धालुओं के बीच स्कूली छात्रों ने मास्क वितरण कर जागरुकता अभियान चलाया

सिमरी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जीवन में सफल होने का उत्तम मार्ग रामचरितमानस : श्री सियाराम दास जी महाराज

एकाैना गांव में हो रहे शप्तचण्डी महायज्ञ का आठवें दिन भी वैदिक रूप से पूजा अर्चना के अलावे भजन कीर्तन के साथ सम्पन्न हुआ। यज्ञ में भाग लेने के लिये प्रतिदिन आसपास के क्षेत्रों से हजारों श्रद्धालु यज्ञस्थल पर पहुंच रहे हैं। श्रद्धालु यज्ञकुंड की परिक्रमा कर रहे है। दौरान श्री सियाराम दास जी महाराज द्वारा प्रवचन के दौरान श्री राम के नाम की महिमा का वर्णन किया गया।

इस अवसर पर श्री सियाराम दास जी ने कहा कि रामचरितमानस पढ़ने से हमें मर्यादा का ज्ञान मिलता है। आज के समय इसकी बहुत आवश्यक है। साधु हो चाहे संसारी ये सभी के लिए कल्पवृक्ष है। कलयुग में आदमी मंत्र तंत्र में भटक जाते है। अंत में हाथ में कुछ नहीं लगता और परेशानियां बढ़ जाती है। जीवन में सफल होने या भगवान से सीधा नाता जोड़ने का इससे उत्तम मार्ग और कुछ नहीं है।

श्री सियाराम दास जी महाराज ने कहा श्रीरामचरितमानस एक आदर्श ग्रंथ है। रामचरितमानस के नियमित पाठ से मानसिक शांति मिलने के साथ ही सारी बाधाओं का भी शमन होता है। हालांकि यज्ञ समिति द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये सतर्कता के साथ कई कारगर उपाय प्रतिदिन दोहराया जा रहा है।यज्ञ समिति द्वारा भी बार बार उद्घोषणा कर श्रद्धालुओं को कोरोना के प्रीति सतर्कता बरतने के साथ मास्क को अनिवार्य रूप से पहनने की हिदायत दी जा रही है।

वहीं स्कूल के छात्रों द्वारा यज्ञ परिसर में मास्क वितरण किया गया। इसके साथ ही छात्रों द्वारा कोरोना से बचाव हेतु जागरूकता अभियान चलाया गया। इस अवसर पर शनिवार को बड़का राजपुर गांव के आदर्श नगर में स्थित ऑक्सफोर्ड कॉन्वेंट के छात्र कोरोना से बचाव हेतु हाथों में तख्ती पर स्लोगन लिखकर यज्ञस्थल के परिसर मे खड़े थे।

तो वही विद्यालय प्रबंधन द्वारा सैकड़ों श्रद्धालुओं के बीच मास्क वितरण किया गया। विद्यालय के निदेशक रूपेश चौबे ने बताया कि कोरोना अभी कम हुआ है। लेकिन पूर्णतः खत्म नहीं हुआ है। इसलिए विद्यालय प्रबंधन द्वारा जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser