निरीक्षण:छठ पर्व को लेकर एसडीओ व बीडीओ ने सिमरी क्षेत्र के गंगा घाटों का निरीक्षण

सिमरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छठ व्रत को लेकर केशोपुर में गंगा घाट का निरीक्षण करते एसडीओ एवं बीडीओ। - Dainik Bhaskar
छठ व्रत को लेकर केशोपुर में गंगा घाट का निरीक्षण करते एसडीओ एवं बीडीओ।

लोक आस्था के महापर्व छठ की तैयारियों को लेकर एसडीओ पंकज कुमार एवं बीडीओ अजय कुमार सिंह द्वारा प्रखंड क्षेत्र के आधा दर्जन गंगा घाटों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान एसडीओ श्री कुमार ने मीडिया के सवालों पर बताया की जहां छठ व्रत करने लायक घाट है। वहां छठ व्रत करने की प्रशासन द्वारा अनुमति दी गई है।

वहीं उन्होंने कहा कि छठ घाटों का बैरिकेडिंग किया जायेगा।इसके अलावे घाट की साफ-सफाई, लाइटिंग के साथ लाउडस्पीकर की समुचित व्यवस्था की जायेगी। वही इस दौरान गंगा घाटों पर नाव,नाविक, गोताखोर के अलावे स्थानीय पुलिस की तैनाती छठ घाटों पर की जाएगी।

उन्होंने कहा की प्रशासन जहां छठ पूजा समितियां उपलब्ध हैं और इन सारी व्यवस्थाओं को करने में सक्षम है तो उन समितियों से बातचीत कर ये जिम्मेदारी समितियों को सौंपी जाएगी। वही अगर समितियां सक्षम नहीं है तो प्रशासन द्वारा इन सारी व्यवस्थाओं को किया जायेगा।

इस अवसर पर श्री कुमार द्वारा बीस के डेरा, हनुमान घाट, कालिका राय के डेरा गंगा घाट, तिलक राय के हाता गंगा घाट, गंगाैली गंगा घाट के अलावा अन्य गंगा घाटों का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ बीडीओ अजय कुमार सिंह के अलावे सिमरी थाने के पुलिस पदाधिकारियों के साथ संबंधित कर्मी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...