आदेश का करना होगा पालन:प्रशासन की सख्त चेतावनी, पूजा समितियों को हर हाल में 16 अक्टूबर को प्रतिमा का विसर्जन करना ही होगा

सिमरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन का फरमान, अवहेलना करने वालों पर कार्रवाई

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन द्वारा गाइड लाइन के तहत इस बार 16 अक्टूबर को माता रानी की विदाई कर प्रतिमा को विसर्जित कर दिया जायेगा।इसकी आशय की जानकारी एसडीओ कुमार पंकज एवं डीएसपी श्री कुमार द्वारा संयुक्त रूप से थाना परिसर में बैठक के दौरान दी गयी।

इस सम्बंध में उन द्वय पदाधिकारियो ने बताया कि इसके लिए प्रखंड प्रशासन द्वारा कुछ जलाशयों को चयनित किया गया है।वही एसडीओ ने कहा कि ताल,भागड़ सहित गंगा नदी में प्रतिमा को विसर्जित करने पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने कहा की विभिन्न गांव के पूजा पंडालों की प्रतिमा को विसर्जित करने के लिए गांव के नजदीक ही कुछ जलाशयों को चयनित किया गया है।

वहीं डीएसपी श्री कुमार ने कहा कि मूर्ति विसर्जन के दौरान दो वाहनों के साथ अधिक से अधिक पचास लोगों ही विसर्जन यात्रा में शामिल हो सकते है। वहीं उन्होंने कहा की विसर्जन के दौरान डीजे बजाना एवं नशे का सेवन करते पकड़े गए तो पूजा समितियों पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान दोनों पदाधिकारियो द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की गई। बैठक में शामिल लोगों में बीडीओ अजय कुमार सिंह,सीओ अनिल कुमार, थानाध्यक्ष सुनील कुमार निर्झर के अलावे अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...