कोरोना संक्रमण:नियमों की उड़ा रहीं धज्जियां, बेरोकटोक चल रही कोचिंग

सिरदला8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है । नयी गाइडलाइन के अनुसार राज्य अंतर्गत सभी सरकारी एवं गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों को 5 अप्रैल से 18 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश दिया गया है ।

फिलहाल सभी सरकारी शिक्षण संस्थान इस गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं । वहीं निजी शिक्षण संस्थान के संचालक इस गाइडलाइन की अनदेखी कर छात्र-छात्राओं की जान जोखिम में डाल रहे हैं । सिरदला प्रखंड में तो 75 % निजी शिक्षण संस्थान बेरोकटोक चल रहे हैं ।

सिरदला में स्थित कई निजी कोचिंग संस्थान में देखा गया कि संचालक अंदर से दरबाजा लगाकर छात्र-छात्राओं को सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाते सरकार के कानून को मजाक बनाते बिना मास्क के छात्र-छात्राएं भी देखें गए। वहीं शिक्षकों भी बिना मास्क में ही दिखें।

ऐसे कोचिंग संस्थान को न तो कानून का डर है न बीमारी का। ये शिक्षण संस्थानों में छात्र-छात्राएं न तो मास्क का उपयोग कर रहें है ना ही इनके बीच फिजिकल डिस्टेंसिग ही रहती है । इस संबन्ध में सिरोला अंचलाधिकारी गुलाम सरवर ने बताया कि मेरी जानकारी में प्रखंड के सभी सरकारी व निजी शिक्षण संस्थान बंद है ।

जांच के क्रम में कोई शिक्षण संस्थान अगर खुला पाया तो शिक्षण संस्थान के संचालक के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

खबरें और भी हैं...