पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दगाबाज:मुंबई ब्लास्ट के पीड़ित व प्रभावित परिवार का हाल, जिसे नौकरी मिली, वहीं परिवारवालों को दे गया दगा

सिरदला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 26/11 का जख्म अब भी हैं ताजा, याद कर सिहर जाती हैं रूह, हमले में रजौली के छह लोगों की गई थी जान

26/11की घटना को आज भले ही 12 साल हो गए हो, पर उस घटना में मिले जख्म आज भी ताजा है। मृतकों के परिजनों को आज भी उन जख्मों की टीस रह-रह कर बेचैन कर जाती है । 26/11/2008 को को मुंबई के ताज होटल में हुए आतंकी हमले में रजौली क्षेत्र के छह लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों में सिरदला थाना क्षेत्र के ढांव निवासी साहिब अली के 50 वर्षीय पुत्र मोहम्मद इलयास अंसारी व भतीजा सरफराज अंसारी, मुर्तजा अंसारी व शेरपुर गांव के आरिफ अंसारी रजौली के मननपुर निवासी बहनोई अब्बास अंसारी व उसकी पत्नी शकीला अंसारी शामिल है।

मरने के बाद उनके परिजनों को सरकार ने मुआवजा के तौर पर 15-15 लाख रुपये व परिवार एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने के बाद आज भी आश्रितों का दुख दर्द कम नहीं हुआ है। इलयास अंसारी की विधवा पत्नी शकीला खातून ने बताया कि पति के मरने के बाद देवर इस्माइल को सरकार ने रेलवे में नौकरी दी, पर देवर भी बेवफा निकला। वह घर खर्च के नाम पर एक रुपये भी नहीं देता है। घर भी रख-रखाव के अभाव में बदतर स्थिति में हो गया है।

सरकार से मिली राशि से दो बेटियों की शादी की, अब टूटे घर में रह रहीं
उसने कहा कि सरकार द्वारा दी गयी राशि से दो बेटियों की उसने शादी कर दी है, पर अब भी 12 वर्षीय गूंगा बेटा फैजान अंसारी सहित 22 वर्षीय बेटा अयुव अंसारी, 19 वर्षीय बेटा कयूम अंसारी सहित तीन बेटों की जिम्मेदारी उसके कंधों पर है। भले ही दो बेटे प्राइवेट काम करते हैं। इलयास की बेगम सकीला खातून आज भी टूट-फूटे घरों में रह रही है। मननपुर निवासी बहनोई अब्बास अंसारी मुंबई में रह कर टेक्सी चलाता था । शेरपुर निवासी आरिफ अंसारी मुंबई के एक बैग बनाने के कारखाना में काम करता था। इस मामले में एक आरोपित अजमल कसाब को अदालत ने फांसी दे दी है।

पूरी जिदंगी बोझ बनी
सिरदला प्रखंड के ढांव गांव निवासी मोहम्मद साहिद अली को अपने अजीज को खो देने का कष्ट है । पोते मुर्तजा, बेटा या बेटी शकीला खातून, दामाद मोहम्मद आरिफ और तीन नातिन आतंकियों के शिकार हुए थे। शाहिद अली, पत्नी जुबेदा खातून व बहु शकीला खातून की पूरी जिदंगी बोझ बनी है । आतंकी घटना में शकीला अंसारी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद आरिफ मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल के प्लेटफार्म नंबर दो पर आतंकवादियों के गोली के शिकार हो गये थे ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser